कीटनाशक दवाई लूट करने वाले पिता-पुत्र को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता, 84 लाख रूपये की कीटनाशक दवाई की लूट की गई थी, घटना में प्रयुक्त हुण्डई वेन्यू कार एवं पिक-अप की गई बरामद

Advertisements
Advertisements

आरोपियों के कब्जे से लूट किये हुये कीटनाशक दवाई 70 पेटी कीमती 84 लाख रूपया किया गया बरामद

आरोपी पिता पुत्र द्वारा तालदेवरी एवं बिर्रा के मध्य लूट की घटना को दिया गया था अंजाम

लीलाशंकर कश्यप, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस चांपा के नेतृत्व में किया गया था विशेष टीम का गठन

पुलिस की विशेष टीम एवं बिर्रा पुलिस ने की संयुक्त कार्यवाही, प्रकरण में फरार अन्य आरोपी की पता तलाश जारी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

प्रार्थी हेमंत साहू निवासी अकराभाठा जिला सक्ती द्वारा थाना बिर्रा में रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि वह पिक-अप गाड़ी चलाने का काम करता है। दिनांक 20 अक्टूबर 22 को अपनी पिक-अप क्रमांक सीजी 11 एवी 6782 में सक्ती बस स्टैण्ड से 20 पेटी एवं बम्हनीडीह से 50 पेटी पेक्सालोनी कीटनाशक दवाई कुल 70 पेटी कीमत लगभग 84 लाख रूपये को लोड कर रायपुर जा रहा था। शाम करीबन 4:00 बजे तालदेवरी और बिर्रा के बीच पहुंचा, तभी वेन्यू कार चालक प्रार्थी के पिक-अप गाड़ी को ओव्हरटेक कर सामने कार को अड़ा दिया। उसमें से 03 व्यक्ति उतरे जिसमें से 01 व्यक्ति मेमलाल जाटवर था एवं 01 अन्य व्यक्ति प्रार्थी के गाड़ी के चाबी और मोबाईल को जबरदस्ती छीन लिये और मुझे मेरी पिक-अप गाड़ी से उतारकर वेन्यू कार में बिठा दिये एवं मेरी पिक-अप गाड़ी को मेमलाल जाटवर चलाते हुये भातमाहुल की तरफ ले जाने लगे। गांव पहुँचने के पहले ही प्रार्थी को एक अन्य व्यक्ति अपनी गाड़ी से उतार दिया और मेमलाल जाटवर अपने साथ पिक-अप गाड़ी में बिठाकर अपने घर भातमाहुल ले गया। उसी समय मेमलाल का लड़का सुरेश जाटवर अपनी वाहन वेन्यू कार से आया एवं पिक-अप वाहन में रखे 70 पेटी दवाई में से करीबन 20-25 पेटी दवाई को अपनी वेन्यू कार में रखा और बाकी बचे कीटनाशक दवाई को मेमलाल जाटवर अपने घर में उतारकर प्रार्थी को गाड़ी का चाबी और मोबाईल देकर भगा दिये।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 143/22 धारा 392 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी। विवेचना के दौरान आरोपी सुरेश कुमार जाटवर उम्र 30 वर्ष एवं मेमलाल जाटवर उम्र 52 वर्ष निवासी भातमाहुल को उसके घर में रहने की सूचना प्राप्त होने पर विशेष टीम द्वारा घेराबंदी देकर आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक मनीष सिंह परिहार, निरीक्षक सुरेश ध्रुव, पुष्पराज साहू, हायक निरीक्षक दिलीप सिंह, प्रधान आरक्षक राकेश तिवारी, आरक्षक – भूपेन्द्र कंवर एवं अजय बंजारे का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!