दीपदान : शहर की समृद्धि, खुशहाली और समरसता के लिए जले हजारों दीये, धनतेरस की शाम में जगमगा उठा मुरली बगीचा तालाब

Advertisements
Advertisements

बड़े से बड़े अंधकार को भगाने के लिए एक दीया होता है काफी – उपायुक्त

मनीष केसरी, समदर्शी न्यूज-गुमला

नगर परिषद के तत्वाधान में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार धनतेरस शनिवार की शाम मुरली बगीचा तालाब में सामूहिक दीप-दान का कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे उपायुक्त से सुशांत गौरव ने कहा कि यह अपने आप में एक अनूठा कार्यक्रम है, जो कि अंधकार मिटाने का संदेश देता है। कहा कि जिस प्रकार यहां पहुंचे व्यक्ति ने सिर्फ एक दीया जलाकर पूरे तालाब परिसर को प्रकाशमान कर दिया है, उसी प्रकार शहर का हर नागरिक अपने-अपने स्तर पर अच्छे कार्यों के प्रकाश से पूरे शहर और पूरे जिला की समृद्धि में अपना योगदान दे सकता है।

उन्होंने कहा कि जल स्रोत हमारे धरोहर हैं, इसलिए इनकी स्वच्छता बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है और आज यहां जो दीपदान का कार्यक्रम आयोजित हुआ, उससे पहले नगर परिषद के कर्मियों तथा स्थानीय लोगों ने जी तोड़ मेहनत कर इस तालाब की सफाई की है। इसी प्रकार से आगे भी हर पर्व के दौरान जलाशयों को साफ रखने की यह परंपरा कायम रहना चाहिए।

नगर परिषद अध्यक्ष दीप नारायण उरांव ने कहा कि आयोजन सरगी समृद्धि और खुशहाली की कामना के साथ किया गया है। कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार ने इस अवसर पर पूरे शहर के चौमुखी विकास तथा समृद्धि की कामना करते हुए सभी शहरवासियों को दिवाली और धनतेरस की शुभकामनाएं दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!