भारतीय प्रबंध संस्थान, रायपुर के प्राध्यापक रंजन दासगुप्ता और प्रा. राजेश पाठक ने आईसीएआई अंतरराष्ट्रीय शोध पुरस्कार 2022 में स्वर्ण पदक जीता

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भा.प्र.सं. रायपुर के प्राध्यापक, रंजन दासगुप्ता और प्राध्यापक राजेश पाठक ने एकाउंटिंग श्रेणी में आईसीएआई अंतर्राष्ट्रीय शोध पुरस्कार जीता। प्रा. दासगुप्ता और पाठक वे तीन भारतीय शोधकर्ता थे, जिन्होंने समारोह के दौरान स्वर्ण पुरस्कार जीते। आईसीएआई अंतरराष्ट्रीय शोध पुरस्कार 2022 द्वारा, नवाचार और लाभदायक परिणामो को बढ़ावा देने वाले वैश्विक शोध समुदायों के योगदान को सम्मानित किया जाता है। ये पुरस्कार व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के लिए एक शोध-आधारित पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करते है, जिससे वैश्विक वित्तीय बाजारों में जनहित में बढ़ोतरी होती है।

उनके अध्ययन के अनुसार, जो फर्म पर्यावरण, सामाजिक और शासक (ईएसजी) गतिविधियों से ज़्यादा जुड़ते हैं, वे फर्मों के प्रतिकूल प्रदर्शन को छिपाने की उद्देश्य से आय प्रबंधन प्रथाओं में कम शामिल होते हैं। 33 देशों के नमूने लेने वाले इस अध्ययन में पाया गया कि यदि फर्म नागरिक कानून वाले देश या बेहतर साख अधिकारों वाले देश में स्थित है तो कमाई में इस तरह की हेराफेरी कम हो जाती है।

अपनी अत्याधुनिक सुविधाओं के कारण, भारतीय प्रबंध संस्थान, रायपुर में शोध को अत्यधिक बढ़ावा दिया गया है। छात्रों और शोधकर्ताओं को अपने शोध द्वारा जनहित में योगदान करने के लिए एक अनुकूल वातावरण प्रदान करने के अलावा, संस्थान, छात्रों और शोधकर्ताओं को बेहतर अनुभव देने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!