जशपुर जिले में 01 नम्बर को राज्योत्सव कार्यक्रम का होगा आयोजनए कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को तैयारी करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

सभी विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं एवं विकास पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर 01 नवंबर को राज्योत्सव की तैयारी के संबंध में बैठक ली। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव, अपर कलेक्टर श्रीमती लविना पाण्डेय और जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 22 वां राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर 01 नवंबर को राज्योत्सव के रूप में मनाएगा।

कलेक्टर ने कहा कि जिला मुख्यालय के रणजीता स्टेडियम राज्योत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। राज्योत्सव पर ज़िला मुख्यालय के सभी सरकारी भवनों पर रात्रि रोशनी होगी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा।

कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को अपनी विभागीय योजनाओं से संबंधित उपलब्धियों का विकास प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों तक पहुंचने के निर्देश दिए हैं, ताकि अधिक से अधिक लोग शासन की योजना का लाभ उठा सकें। इस मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले को पुरस्कृत किया जाएगा। राज्योत्सव कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव को नोडल अधिकारी बनाया गया है। कलेक्टर ने मंच, बैठक व्यवस्था, बैरिकेटिंग, यातायात व्यवस्था, विद्युत, पेयजल, साफ-सफाई और सजावट आदि की व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

जिला पंचायत सीईओ ने बैठक में सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए बताया कि सभी विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं, हितग्राही मूलक कार्य एवं विकास पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी। जहॉ विकास की झलक दिखेगी। इसके अलावा अन्य संस्थानों द्वारा भी अपने उत्पादों की बिक्री या प्रदर्शन के लिए स्टॉल लगाये जायेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!