जशपुर: शासन की योजना का लाभ लेते हुए विष्णु दयाल गुप्ता ने नजूल भूमि पर प्राप्त किया भूमि स्वामी हक

Advertisements
Advertisements

हितग्राही ने नजूल भूमि पर भूमि स्वामी हक दिलाने हेतु मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

राज्य शासन द्वारा नगरीय क्षेत्र में नजूल पट्टो का भूमि स्वामी हक में परिवर्तन कर मालिकाना हक प्रदान किया जा रहा है। जिससे नजूल भूमि का पट्टाधारी व्यक्ति शासन द्वारा निर्धारित गाईडलाईन के अनुसार राशि जमा कर मालिकाना हक प्राप्त कर सकते है।

इसी कड़ी में नगर पालिका जशपुर केे बस स्टैंड निवासी श्री विष्णु दयाल गुप्ता ने शासन के इस प्रावधान के तहत नगरीय क्षेत्र में स्थित नजूल पट्टो का भूमि स्वामी हक में परिवर्तन करा योजना का लाभ लिया है। उन्होंने प्लाट क्रमांक 385/2, व 385/7 लगभग 3052 स्क्वायर फीट भूमि पट्टे का नियमितीकरण करा मालिकाना हक प्राप्त किया है। 

हितग्राही श्री गुप्ता ने राज्य शासन के इस योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि जमीन का वास्तविक मालिकाना हक पाकर उनका पूरा परिवार बहुत खुश है। पूर्व में उक्त जमीन का पट्टा नवीनीकरण ना हो पाने से इस पर अपना वास्तविक मालिकाना हक नहीं जता पा रहे थे।

श्री गुप्ता ने बताया कि योजना की जानकारी मिलते ही वर्ष 2019 में उनके द्वारा नजूल भूमि पर भूमि स्वामी हक में परिवर्तन कराने हेतु तहसील कार्यालय में आवेदन किया था। राजस्व अमलें द्वारा भी आगे की कार्यवाही एवं मौका जांच कर प्रकरण का शीघ्रता से निराकरण किया गया। हितग्राही ने बताया कि उनके द्वारा नजूल पट्टो के एवज में बाजार गाइड लाइन के दर पर केवल 2 प्रतिशत राशि का कुल 50 हजार 107 रुपए चालान के माध्यम से जमा किया गया एवं सितम्बर 2019 में उन्हें भूमि का पट्टा प्राप्त कर भू-स्वामी का अधिकार प्राप्त हुआ।

श्री गुप्ता ने नजूल पट्टो का भूमि स्वामी मालिकाना हक दिलाने हेतु मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सहृदय धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा की इस तरह के अवसर लोगों के समक्ष बहुत कम ही आते है, जिन्हें उन्हें गवाना नहीं चाहिए। कोई भी नागरिक सरकार द्वारा तय की गई नियत राशि चुकाकर भूमि स्वामी का हक प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने अन्य लोगों को भी शासन की योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रोत्साहित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!