जशपुर कलेक्टर ने पत्थलगांव के केराकछार, कोतबा, तमता, कोनपारा और कांसबोल के धान खरीदी केन्द्र का किया निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

धान खरीदी केंद्रों में सभी व्यवस्थाएं रखने के दिए निर्देश

अवैध धान परिवहन करने वालों पर कड़ी निगरानी रखने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने शुक्रवार को पत्थलगांव विकासखण्ड के केराकछार, कोतबा, कोनपारा, तमता और कांसाबेल विकासखण्ड के धान खरीदी केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया और सुविधाओं की जानकारी ली। इस अवसर पर एसडीएम पत्थलगांव आर.एस.लाल, खाद्य विभाग, विपणन विभाग एवं सहाकारिता विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने केन्द्रों में तौल मशीन, विद्युत, तिरपाल, कांटा-बांट, कैंप कव्हर, आर्द्रतामापी यंत्र, कम्प्यूटर, प्रिंटर आदि की व्यवस्था, खरीदी केन्द्रो में नये एवं पुराने बारदानों की उपलब्धता, नये खरीदी केन्द्रों हेतु आवश्यक तैयारी, किसान पंजीयन की स्थिति, कस्टम मिलिंग की तैयारी की जानकारी ली और कोचियों-बिचौलियों पर नजर रखने के निर्देश दिए। खरीदी केन्द्रों में किसानों के लिए सभी पेयजल, बैठक सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए कहा है। उन्होंने अधिकारियों को कड़ी हिदायदत देते हुए कहा कि धान खरीदी में बारदाने की समस्या न होने पाए। कलेक्टर ने चेक पोस्ट में ड्यूटी करने वाले अधिकारी-कर्मचारी को कड़ी निगरानी रखने के  निर्देश दिए है।

उल्लेखनीय है कि जिले में 20 चेक पोस्ट बनाए गए हैं जहॉ अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं। 01 नवम्बर से जिले में 25 समितियों के माध्यम से 35 धान खरीदी केन्द्रों में लगभग 35 हजार किसानों से धान खरीदी की जाएगी। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!