राष्ट्रीय एकता दौड़ को विधायक विनय भगत ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना, अनेकता में एकता हैं भारतीय संस्कृति की सबसे बड़ी विशेषता – विधायक विनय भगत

Advertisements
Advertisements

मेहनत और लगन से अपना लक्ष्य हासिल करो – कलेक्टर

मन में इच्छा शक्ति होने से सफलता निश्चित ही मिलती है – एसपी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुरनगर

जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग, राजीव गांधी युवा मितान क्लब के सदस्य के संयुक्त तत्वाधान में लौह पुरुष एवं भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आज जशपुर जय स्तंभ चौक से रणजीता स्टेडियम तक एकता दौड़ का आयोजन किया गया था। जशपुर विधायक विनय भगत ने एकता दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जितेन्द्र यादव,  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप, अपर कलेक्टर श्रीमती लविना पाण्डेय और एसडीएम जशपुर श्याम पटेल, शिक्षा विभाग के अधिकारीगण और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट हिंदी माध्यम स्कूल में एक सादे समारोह में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जशपुर विधायक विनय भगत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अनेकता में एकता भारतीय संस्कृति की सबसे बड़ी विशेषता है और इसकी विशेषता ही इसे अन्य संस्कृतियों से पृथक करती है। उन्होंने कहा कि हम सब भारतवासी हैं और हमारे देश में विभिन्न संस्कृतियों के लोग निवास करते विभिन्न भाषा और बोली जाती है। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश को आजाद करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था और आज सभी को एकता के सूत्र में बांधे रखा है। विधायक ने सभी बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए अपने क्षेत्र में बेहतर करने के लिए कहा और सभी को एकता दिवस की शपथ भी दिलाई।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जब तक लक्ष्य मिल नहीं जाता तब तक रूको नहीं और अपनी मेहनत लगन से लक्ष्य तक पहुंच कर सफलता हासिल करो। उन्होंने राष्ट्रीय एकता दिवस पर संदेश देते हुए कहा कि अपना लक्ष्य निर्धारित करें कि हमें किस क्षेत्र में आगे बढ़ना है। चाहे वह पढ़ाई का क्षेत्र हो या खेल, कैरियर के क्षेत्र हो अपना भविष्य तय कर लें। उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रीय एकता दिवस दौड़ के अवसर पर आपने एक जगह निर्धारित किया था कि आपको कहां तक दौड़ना है।

पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए मन में इच्छा शक्ति होनी बेहद जरूरी है, उन्होंने कहा कि इच्छा होगी तभी शक्ति आएगी, चाहे जीवन का कोई भी क्षेत्र हो खेल का, पढ़ाई का, कैरियर का अपनी इच्छा को पूर्ण करना हमारी जिम्मेदारी होती है।

जिला पंचायत सीईओ जीतेन्द्र यादव ने राष्ट्रीय एकता दौड़ में सहभागिता निभाने वाले सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हमें हर जगह नई-नई बातें सीखने को मिलती है। आज बच्चों ने भी कुछ ना कुछ नई बातें सीखी होंगी। उन्होंने कहा कि अपने कापी के पहले पन्ने में अच्छी बातों को लिखकर रखें और उसका अनुसरण करते रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!