मुख्यमंत्री श्री बघेल ने दो साल बाद भी नन्हें बालक धीमान को दूर से पहचान लिया, बैगा आदिवासी बच्चे को गोद में लेकर दुलारा

Advertisements
Advertisements

मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर अपनी मां के साथ आया था धीमान

रायपुर- मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का बच्चों के प्रति स्नेह आज फिर एक बार देखने को मिला। मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा समुदाय के लोगों में नन्हा बालक धीमान वर्या पड़िया भी दो वर्ष बाद मुख्यमंत्री निवास आया था, उसे देखकर मुख्यमंत्री ने दूर से ही उसे पहचान लिया और धीमान को गोद में लेकर दुलारा। धीमान अपने परिजनों के साथ इसके पहले भी दो वर्ष पहले सन् 2019 में मुख्यमंत्री श्री बघेल के जन्म दिवस के मौके पर उनके निवास आया था, तब मुख्यमंत्री ने इस बच्चे को अपनी गोद में लेकर दुलारा था और बालक को हथेली पर खड़ा कर संतुलन साधा था। मुख्यमंत्री ने भीड़ के बीच धीमान को पहचान लिया और उसे अपनी गोद में लेकर दुलारा। धीमान के परिजन वर्ष 2019 का छायाचित्र भी लेकर आए थे। 

 कवर्धा जिले के पण्डरिया क्षेत्र से आए बैगा जनजाति के लोगों में बैगा जनजाति के  प्रदेशाध्यक्ष श्री इतवारी राम मछिया, धीमान वर्या पड़िया के पिता श्री संतोष कुमार पड़िया और श्रीमती बसंता बाई सहित जनजाति के अनेक लोग शामिल थे। ये बैगा आदिवासी के कवर्धा के अमनिया और चतरी गांव से आए थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!