स्वामी आत्मानंद स्कूल के जशपुर जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन

Advertisements
Advertisements

विधायक जशपुर ने विजेता टीम के खिलाड़ियों को किया सम्मानित कहा जशपुर में खेल प्रतिभा की कमी नहीं

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

जशपुर. स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल के जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन 20 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक रणजीता स्टेडियम जशपुर में किया गया। इस प्रतियोगिता में जिले के सभी विकासखंडों के स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और अपनी विधाओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। रणजीता स्टेडियम में जशपुर विधायक विनय भगत की उपस्थिति में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का समापन किया गया। इस प्रतियोगिता में कबड्डी, फुटबॉल, शतरंज, खोखो, दौड़, बैडमिंटन इत्यादि खेल आयेाजित हुए। जिसमंे विजेता टीम एवं खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह व मेडल देकर सम्मानित किया गया। जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता में स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यमिक स्कूल के कुल 1916 खिलाड़ी शामिल हुए। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेंद्र यादव, जशपुर नगर पालिका अध्यक्ष नगरपालिका उपाध्यक्ष अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अपर कलेक्टर आई एल ठाकुर, सहित अन्य जनप्रतिनिधि, जिला शिक्षा अधिकारी,  बीईओ, स्वामी आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य एवं खेल प्रशिक्षक उपस्थित थे।

विधायक विनय भगत ने कुनकुरी और फरसाबहार के बीच खेले गए फाइनल फुटबॉल मैच में उपस्थित होकर फुटबॉल को किक मारते हुए मैच प्रारंभ किया। विधायक श्री भगत ने कहा की जशपुर में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है यहां की खिलाड़ियों में खेल के प्रति अधिक उत्साह एवं खेल भावना है। जशपुर में आयोजित जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता में बच्चों के द्वारा अपना बेहतर प्रदर्शन कर अपनी टीम को विजेता बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया गया। जिसमें कुछ लोगों को जीत एवं कुछ को असफलता मिली। उन्होंने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल में हार एवं जीत होना स्वभाविक है। जीतने वाले को कभी किसी पर गर्व नहीं करना चाहिए एवं हारने वाले को निराश नहीं होना चाहिए। उन्होंने विजेता टीमों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए संभाग स्तर पर बेहतर खेल का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। विधायक श्री भगत ने कहा कि इस प्रतियोगिता को देखकर उन्हें अपना बचपन याद आ गया। उन्होंने कहा कि वह भी हॉकी के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे हैं उन्हें खेल के प्रति अधिक संवेदनाएं हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेंद्र यादव ने भी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है यहां हर एक बच्चे में खेल के प्रति उत्साह दिखता है यही उत्साह जशपुर के साथ ही देश विदेश में विभिन्न खेलों में शामिल होकर जिलों को गौरवान्वित करते हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के अंत में विधायक श्री भगत ने विजेता टीम को मेडल एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया। जिला स्तरीय खेल प्रतियोेगिता में ऑवरऑल चैम्पियनशीप में जशपुर विकासखंड ने प्रथम स्थान प्राप्त कर सफलता पाई। साथ ही विधायक श्री भगत एवं अन्य जनप्रतिनिधि को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में मंच संचालन एमजेडयू सिद्दीकी एवं कार्यक्रम का अंत में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी ने आभार प्रदर्शन कर सभी खिलाड़ियों को आगे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!