कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने चांपा बाईपास रोड मरम्मत कार्य का किया औचक निरीक्षण, कलेक्टर ने डिजिटल थर्मामीटर और पेवर यंत्र से डामरीकृत मरम्मत कार्य के गुणवत्ता का किया परीक्षण

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर ने मरम्मत कार्याें का बारिकी से निरीक्षण कर गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्यों को पूर्ण करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार और कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के दिशा-निर्देशन में जिले के जर्जर सड़कों का मरम्मत कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने चांपा बाईपास रोड के चांपा से घटोली चौक तक बनाये जा रहे 5 किलोमीटर लंबाई के मरम्मत कार्य का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सड़क मरम्मत कार्य का बारिकी से निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों तथा उपस्थित ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य करने कहा। कलेक्टर ने सड़क संधारण कार्यस्थल पर मरम्मत के लिए उपयोग किए जा रहे डामरयुक्त सामग्री में डामर के प्रतिशत की जांच करते हुए उसके चौड़ाई तथा मोटाई का भी पेवर यंत्र से परीक्षण करवाया।

उन्होंने गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य के लिए डामरयुक्त सामग्री के टेम्परेचर का भी डिजिटल थर्मामीटर से परीक्षण किया। कलेक्टर ने सड़को के गड्ढों में सामग्री भरने के बाद उसे कम्प्रेसर मशीन से व्यवस्थित रूप से समतल करने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार विभाग द्वारा जांजगीर-चांपा जिले में बारिश के कारण खराब हुए सभी सड़कों और गड्ढो के हिस्सों को पेचवर्क के माध्यम से सुधारा जा रहा है तथा जिले के समस्त सड़कों के मरम्मत कार्यों की प्रक्रिया तेजी से की जा रही है और इसके तहत मुलमुला-बनाहिल रोड और शिवरीनारायण-खरताल रोड में भी दु्रतगामी गति से मरम्मत कार्य किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और ठेकेदार उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!