जशपुर कलेक्टर ने पंचायतवार गांव का चयन करके शिविर लगाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

चिन्हांकित दिव्यांगजनों का यू.डी.आई.डी. नम्बर जनरेट करके कृत्रिम अंग उपकरण वितरण करें

एसडीएम अपने क्षेत्र भ्रमण करके स्कूल, आश्रम-छात्रावास, स्वास्थ्य केन्द्रों की नियमित निगरानी बनाएं रखें

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता, शिक्षक और स्वास्थ्य कर्मचारी समय पर कार्य क्षेत्र में उपस्थिति रहें

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने मुख्यमंत्री जन-चौपाल, कलेक्टर जन-चौपाल और टी.एल.के लंबित प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने समाज कल्याण और स्वास्थ्य विभाग को पंचायतवार गांव का चयन करके शिविर लगाने के लिए कहा है और शिविर के दिन ही चिन्हांकित दिव्यांगजनों का यू.डी.आई.डी. नम्बर जनरेट करके कृत्रिम अंग उपकरण और पेंशन से लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव, समस्त एसडीएम, जनपद सीईओ सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को पहुंच विहिन गांवों का सूची उपलब्ध कराने और वहॉ पूल-पुलिया, सड़क, मूलभूत सुविधा की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। सभी सीएमओं को अपने-अपने नगरीय निकाय के वार्डो का निरीक्षण करके साफ-सफाई, पेयजल, बिद्युत आपूर्ति सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी लेने के लिए कहा है और नियमित निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एसडीएम और विभाग प्रमुख अपने-अपने क्षेत्र भ्रमण में जाते हैं तो स्कूल, आंगनबाड़ी, आश्रम-छात्रावास, स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करते हुए जाएं। आंगनबाड़ी केन्द्रों में कार्यकर्त्ता, विद्यालयों में शिक्षक, आश्रम-छात्रावास में अधीक्षक और स्वास्थ्य केन्द्रों में स्वास्थ्यकर्मी अनुपस्थित पाए जाते हैं तो उसकी जानकारी देने के निर्देश दिए हैं।

उन्होने अबकारी विभाग को अवैध शराब परिवहन पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं साथ ही आयुष्मान कार्ड बनाने में प्रगति लाने के लिए कहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!