शहर में धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स की बढ़ रही लोकप्रियता, सरकार की इस पहल से आम जनता को मिल रही राहत

Advertisements
Advertisements

चितरंजन ने 350 रूपए की मल्टीविटामिन की दवा 100 रूपए में खरीदी, सुरेश कोटक को शुगर की 170 रूपए की दवाईयां मिली 32 रूपए में, जनसामान्य ने सस्ती दवाईयां मिलने पर खुशी जाहिर की

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

राजनांदगांव, शहर में धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स के माध्यम से जनसामान्य को ब्रांडेड कंपनी की गुणवत्तायुक्त जेनरिक दवाईयां सुगमतापूर्वक मिल रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स के शुभारंभ के बाद शहर में इसकी लोकप्रियता बढऩे लगी है। सस्ती दवा मिलने से गरीब एवं जरूरतमंद इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। ग्राम तुमड़ीबोड़ से आऐ चितरंजन साहू ने बताया कि उन्होंने आज रेलवे स्टेशन स्थित धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से 100 रूपए में मल्टीविटामिन की दवाई ली है। उन्होंने बताया कि बाहर की दवा दुकानों में यही दवाई 350 रूपए में मिलती है। ऐसे में कम कीमत में दवाई मिलने पर बहुत खुशी हुई। उन्होंने कहा कि सरकार की यह पहल सराहनीय है और इससे आम जनता को राहत मिलेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

सुरेश कोटक ने बताया कि वे डायबिटीज के मरीज हैं और एक पत्ता दवाई की कीमत बाहर दुकानों में 170 रूपए है। वही दवाई मुझे यहां 32 रूपए में मिली। ब्लड प्रेशर के 15 गोली का पत्ता अन्य दुकानों में 110 रूपए में मिलता है। जबकि धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स में यहीं दवाई 44 रूपए में एक पत्ता मिल गया। उन्होंने सरकार को इस पहल के लिए धन्यवाद  देते हुए कहा कि इससे आम जनता को बहुत लाभ मिलेगा। पार्षद श्री सतीश मसीह ने 68 रूपए में आज ब्लड पे्रशर की दवाई खरीदी। जबकि यही दवा मार्केट की अन्य दुकानों में 137 रूपए में मिलती है। ऐसे में सभी को बहुत सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि राजनांदगांव में दो धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स है। जहां आधी कीमत पर लोगों को जेनरिक दवाईयां मिल रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!