मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी को नवीन जिला बनाने राजपत्र में प्रारंभिक सूचना प्रकाशित

Advertisements
Advertisements

मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी को नवीन जिला बनाए जाने की प्रारंभिक सूचना को जिला, अनुविभाग, तहसील, ग्राम पंचायत एवं ग्राम स्तर पर ईश्तहार, प्रकाशन, मुनादी के दिये गए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

राजनांदगांव. मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी को नवीन जिला बनाये जाने के संबंध में प्राथमिक सूचना छत्तीसगढ़ राजपत्र (असाधारण) में 20 अक्टूब 2021 को प्रकाशित कराई गई है। कलेक्टर कार्यालय के भू अभिलेख शाखा से जारी पत्र में मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी को नवीन जिला बनाए जाने की प्रारंभिक सूचना को जिला, अनुविभाग, तहसील, ग्राम पंचायत एवं ग्राम स्तर पर ईश्तहार, प्रकाशन, मुनादी आदि करने के लिए मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देश दिया गया है। साथ ही नवीन प्रस्तावित जिले के नक्शे की प्रति सभी अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय एवं तहसील कार्यालय में चस्पा करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सभी प्रकार के दावा-आपत्ति को कार्यालय कलेक्टर (भू-अभिलेख शाखा) या कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व में प्रस्तुत करने के लिए प्रचार-प्रसार करने तथा दावा आपत्ति प्राप्त होने पर 20 दिसम्बर 2021 तक अभिमत सहित जानकारी कलेक्टर कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश सभी एसडीएम को दिए गए हैं।

परिवर्तन का स्वरूप

राजपत्र में प्रकाशित सूचना के अनुसार मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले में उपखंड मोहला एवं मानपुर तथा तहसील मोहला, मानपुर एवं अम्बागढ़ चौकी को समाविष्ट करते हुए नवीन जिला मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी का सृजन किया जाएगा।

मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी की सीमाएं

नवीन मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले के उत्तर में तहसील छुरिया (जिला राजनांदगांव), दक्षिण में तहसील दुर्गकोंदल एवं पंखाजुर (जिला उत्तर बस्तर कांकेर), पूर्व में तहसील डौण्डी एवं डौण्डी-लोहारा (जिला बालोद) तथा पश्चिम में महाराष्ट्र राज्य की सीमा होंगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!