ट्रिपलआईटी नया रायपुर में तीन दिवसीय वार्षिक टेक्नो-सांस्कृतिक उत्सव टेक्नोवेट का समापन, फैशन शो, डांस एवं अनेक प्रतियोगिताओं का किया गया आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

ट्रिपलआईटी नया रायपुर में तीन दिवसीय वार्षिक टेक्नो-सांस्कृतिक उत्सव, टेक्नोवेट का समापन रविवार को हो गया। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में संस्थान के परिसर में विभिन्न ईवेंट्स और सेलिब्रिटी नाईट्स का आयोजन किया गया। टेक्नोवेट में पूरे देश के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था।

इन तीन दिनों की अवधि में, पहले दिन उद्घाटन सत्र को डॉ. प्रदीप के. सिन्हा, डायरेक्टर, ट्रिपलआईटी नया रायपुर द्वारा संबोधित किया गया। पहले दिन आयोजित कार्यक्रमों में शामिल थे: कॉन्कर द स्पेस – यह विज्ञान व टेक्नॉलॉजी का क्विज़ पर आधारित एक कार्यक्रम था। इसके विजेताओं में ट्रिपलआईटी नया रायपुर के पीएस-1 प्रथम विजेता, एनआईटी रायपुर के शब्स द्वितीय विजेता और ट्रिपलआईटी नया रायपुर के नॉट फाउंड तृतीय विजेता रहे। हैकिंग प्रतियोगिता हैकनोवेट तीन दिनों तक चली। एथेरियम स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट हैकिंग गेम, हैक क्रिप्टो में प्वाईंट्स अर्जित करने थे। इसके प्रथम विजेता यतिन प्रकाश केथेपल्ली, द्वितीय विजेता श्याम अग्रवाल और तृतीय विजेता विनय अग्रवाल रहे। ये तीनों विद्यार्थी ट्रिपलआईटी नया रायपुर के थे। विद्यार्थियों में डिबगिंग और एनालिटिकल स्किल्स का विकास करने के लिए समर्पित मंच, बगबैश के प्रथम विजेता वरुण जोशी, द्वितीय विजेता अंकित शर्मा और तृतीय विजेता योगेश कुमार रहे। ये तीनों विद्यार्थी भी ट्रिपलआईटी नया रायपुर के थे।

दूसरे दिन टेक्नोवेट में अनेक सांस्कृतिक गतिविधियों, जैसे नुक्कड़ नाटक, संगीत कार्यक्रम और रोबोटिक्स ईवेंट का आयोजन हुआ। नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता – आवाज़ के विषय सामाजिक और महिला सशक्तीकरण थे। रोबोट बनाने के कौशल के लिए समर्पित मंच रोबोल्युशन के साथ रोबोरश और रोबोफुत्सल का आयोजन भी इस दिन किया गया। अंत में संगीत के लिए समर्पित प्रतियोगिता राग रात्रि में विद्यार्थियों को अपनी आवाज का जादू बिखेरने का मौका मिला। बैटल ऑफ बैंड्स प्रतियोगिता में समूहों में परफॉर्म करके विद्यार्थियों ने बैंड का प्रदर्शन कर आगंतुकों का मन मोह लिया।

अंतिम दिन उत्साह चरम पर था। इस दिन फैशन शो, डांस एवं अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिनमें दिए गए परिदृश्य में समस्याओं को हल करने के लिए कोडिंग एवं एनालिटिकल कौशल का निर्धारण करने के लिए आयोजित प्रतियोगिता इन्फिनिटी परप्लेक्स शामिल थी। इसमें पहला पुरस्कार योगेश कुमार, दूसरा पुरस्कार वरुण जोशी और तीसरा पुरस्कार धवल कुमार ने जीता। इसके अलावा सैंसर पर आधारित प्रोजेक्ट डेवलपमेंट प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार टीम साईटेड और दूसरा पुरस्कार टीम पिकाचू द्वारा जीता गया। पेंटिंग प्रतियोगिता रंगोत्सव में विज्ञान और अंधविश्वासों, हमारे अंदर भगवान, संगीत में कला एवं आधुनिक कला के विषयों पर कलाकार की प्रतिभा का प्रदर्शन देखने को मिला। इसमें पहला पुरस्कार रिया धवस, दूसरा पुरस्कार अभिलाष दत्ता और तीसरा पुरस्कार सोनाली बंजारे ने जीता। डांस प्रतियोगिता लेट्स नाचो में युवाओं ने डांस के माध्यम से अपनी ऊर्जा व विविधता का प्रदर्शन किया। डांस प्रतियोगिता में सोलो और सामूहिक डांस परफॉर्म किए गए। सोलो प्रदर्शन में पहला पुरस्कार प्रणय को, दूसरा पुरस्कार वीएस अनघ को और तीसरा पुरस्कार साक्षी को मिला। सामूहिक प्रदर्शन में पहला पुरस्कार स्पिरिट ऑफ डांस स्टूडियो, दूसरा पुरस्कार टीम नृत्यम और तीसरा पुरस्कार एम्स के ड्युअट ने जीता। फैशन शो – न्यू वोग में आधुनिक और पारंपरिक संस्कृतियों का प्रदर्शन करते हुए फैशनेबल परिधानों ने समाँ बांध दिया। वेस्टर्न थीम में पहले विजेता अमोघ दुबे और दूसरे विजेता सुरजीत गिल रहे और लड़कियों में पहली विजेता अमीशा सयतोड़े रहीं। पारंपरिक थीम में पहले विजेता जयवर्धन और मिराल कुमार रात्रे रहे और लड़कियों में पहली विजेता गीतिका मालेकर और दूसरी विजेता सोनाली तुड़ू रहीं।

उपरोक्त के अलावा, इस साल टेक्नोवेट में अनेक गणमान्य हस्तियों ने भी हिस्सा लिया। फैशन शो के जज मिस छत्तीसगढ़ 2014 हर्षली चौहान थीं, और दूसरे दिन डीजे कार्निवोर ने अपने डांस और हाई बीट्स से डांस फ्लोर को रोमांचित कर दिया। अंतिम दिन बॉलिवुड गायक एश किंग के मधुर गीतों ने यहाँ मौजूद सभी लोगों का मन मोह लिया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!