ज्ञानगुड़ी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को कलेक्टर श्री चंदन कुमार ने दिया सफलता का मंत्र

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

ज्ञानगुड़ी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को कलेक्टर श्री चंदन कुमार ने सफलता का मंत्र दिया। सोमवार को धरमपुरा स्थित महिला पाॅलिटेक्निक काॅलेज में संचालित ज्ञानगुड़ी कक्षा पहुंचकर कलेक्टर ने युवाओं को सफलता प्राप्त करने के टिप्स दिए।

कलेक्टर ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में निश्चित तौर पर बहुत अधिक स्पर्धा है, किन्तु बेहतर समय प्रबंधन और अनुशासन से इन प्रतियोगी परीक्षाओं मंे सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा को स्वयं के प्रति इमानदार रहना होगा और तैयारी के प्रति किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतना है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के दौरान एकाग्रता आवश्यक है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा नियमित तौर पर अखबार पढ़ें। विशेषकर संपादकीय पृष्ठ और आर्थिक जगत की खबरों से स्वयं को अपडेट रखें। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को देश-दुनिया में घटने वाली घटनाओं की जानकारी और समाज मंे बदलाव के लिए शासन द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी आवश्यक है।

उन्होंने युवाओं को आपसी चर्चा करने की सलाह देते हुए कहा कि इससे ज्ञान बढ़ता है। उन्होंने मोबाईल का उपयोग ज्ञान बढ़ाने के लिए किए जाने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी एक तपस्या के समान है तथा इसकी तैयारी के दौरान युवाओं को अपने सुखों का त्याग करना होगा। उन्होंने कहा कि यहां किए गए परिश्रम का निश्चित तौर पर सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर सुश्री आस्था राजपूत, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती भारती प्रधान, पाॅलिटेक्निक काॅलेज के व्याख्यता श्री आर के त्रिपाठी, सहायक कार्यक्रम समन्वयक श्री अशोक पाण्डे उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!