पुलिस द्वारा चोरी की घटना का किया गया पर्दाफाश : चोरी की घटना को अंजाम देने वाली विधि से संघर्षरत बालिका को किशोर न्याय बोर्ड जांजगीर में किया गया पेश, भेजा गया बाल संप्रेक्षण गृह अंबिकापुर

Advertisements
Advertisements

विधि से संघर्षरत बालिका के घर से थाना अकलतरा पुलिस द्वारा चोरी की हुई सामग्री सोना-चांदी एवं नगदी रकम 8,500/-रुपये किया गया बरामद

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 05 नवंबर 22 को प्रार्थी संजय सिंह निवासी पोड़ीदल्हा ने थाना अकलतरा में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि दिनांक 04 नवंबर 2022 को प्रार्थी किसी काम से बिलासपुर गया हुआ था। दिनांक 05 नवंबर 22 को वापस आकर देखा तो देखे कि घर के अलमारी में रखे सोना चांदी के जेवर एवं नगदी रकम कुल जुमला किमती 93,000/-रुपये को कोई चोरी कर ले गया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 517/2022 धारा 457,380 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान प्रार्थी के घर से चोरी की घटना को विधि से संघर्षरत बालिका द्वारा चोरी करने की जानकारी प्राप्त होने पर उससे पूछताछ किया, तब उसके द्वारा अपने मेमोरेण्डम कथन में दिनांक 04 नवंबर 2022 को घर में कोई नही होने से उसके द्वारा अलमारी में रखे सोने चांदी के जेवर एंव 13,000/- रुपये नगदी रकम को चोरी करना व नगदी रकम में से कुछ रकम को खर्च कर देना तथा सोने चांदी के जेवर को अपने घर में छुपाकर रखना बताई। जिस पर विधि से संघर्षरत बालिका की निशानदेही पर उसके घर से चोरी गये सोने एवं चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को बरामद किया गया।

चोरी की घटना को अंजाम देने वाली विधि से संघर्षरत बालिका को दिनांक 09 नवंबर 22 को किशोर न्याय बोर्ड जांजगीर में पेश किया गया जहां से बाल संप्रेक्षण गृह अंबिकापुर भेजा गया। इस कार्यवाही में निरीक्षक लखेश केंवट, निरीक्षक गजालाल चन्द्राकर, प्रधान आरक्षक – लक्ष्मीकांत कश्यप, अनिता पाटले का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!