अपर मुख्य सचिव ने किया खेल सुविधाओं का निरीक्षण, खिलाड़ियों को निरंतर मिले सुविधाओं का लाभ: श्रीमती रेणु पिल्ले

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु पिल्ले अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान जगदलपुर शहर में संचालित की जा रही खेल गतिविधियों का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कहा कि शासन द्वारा दी जा रही खेल सुविधाओं का लाभ खिलाड़ियों को निरंतर प्राप्त होना चाहिए।  उन्होंने प्रियदर्शनी स्टेडियम, दलपत सागर में क्याकिंग, केनाइंग खेल की गतिविधि, धरमपुरा क्रीड़ा परिसर के विकास कार्यों और पंडरीपानी में हाॅकी स्टेडियम के विकास कार्यो का अवलोकन किया। इस दौरान कलेक्टर श्री चंदन कुमार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रकाश सर्वे, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री एके सिंह, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहायक संचालक श्री राजेन्द्र डेकाटे सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

अपर मुख्य सचिव ने प्रियदर्शनी स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट, जिम कक्ष, निर्माणाधीन नया बैडमिंटन हॉल, हैण्डबॉल ग्राऊण्ड सहित बॉस्केटबाल, लॉन टेनिस, फ़ुट्बॉल ग्राऊण्ड का निरीक्षण किया। फ़ुट्बॉल ग्राऊण्ड में उपस्थित खिलाड़ियों और कोच से खेल सुविधाओं के संबंध में चर्चा की और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। खिलाड़ियों ने बताया कि ग्राऊण्ड में सुबह-शाम प्रेक्टिस के लिए पहुंचते हैं, खेल सुविधाएं मिलने से अपने खेल में निखार ला रहे हैं।

अपर मुख्य सचिव श्रीमती पिल्ले ने धरमपुरा क्रीड़ा परिसर के निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण कर हैण्डओवर करने के साथ-साथ खिलाड़ियों की आवासीय सुविधाओं के संबंध में चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने दलपत सागर में प्रशिक्षण ले रहे खिलाड़ियों की सुविधाओं का भी जायजा लिया। पंडरीपानी में संचालित की जा रही हाकी स्टेडियम के विकास कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए और खिलाड़ियों के लिए निर्धारित समय सारणी के अनुसार प्रशिक्षण और मैच आयोजन करने के निर्देश दिए। श्रीमती पिल्लै ने खिलाड़ियों को दी जा रही डाईट व्यवस्था व आवासीय सुविधाओं के संबंध में भी चर्चा की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!