चाईल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह के अंतर्गत रेलवे चाईल्ड लाइन के सदस्यों ने मंडल रेल प्रबंधक को बांधी फ्रेंडशिप रिबन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

         परिजनों से बिछडे, गुमशुदा, घर से भागे एवं घुमंतु बच्चों की सुरक्षा एवं देखभाल सुनिश्चित करना चुनौती भरा कार्य है। ऐसे बच्चों से दोस्ती करने, इनका काउंसलिंग कर समाज की मुख्य धारा में जोडने, चाईल्ड लाइन को सूचित करने के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से रेलवे चाईल्ड लाइन द्वारा दिनांक 14 नवम्बर से 20 नवम्बर तक चाईल्ड लाइन से दोस्ती कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । 

        इसी के अंतर्गत आज मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पहुँचकर रेलवे चाईल्ड लाइन के केंद्र समन्वयक अल्का फाक एवं सदस्यों द्वारा मंडल रेल प्रबंधक श्री प्रवीण पाण्डेय, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री देवराज, वरि.मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विकास कुमार कश्यप व अन्य अधिकारियों एवं रेलवे कर्मचारियों को फ्रेंडशीप रिबन बांधकर चाईल्ड लाइन से दोस्ती करने का आग्रह किया गया। मंडल रेल प्रबंधक श्री प्रवीण पाण्डेय ने उनके कार्य की प्रशंसा की तथा उनका उत्साहवर्धन भी किया ।    

        उल्लेखनीय है कि रेलवे प्रशासन द्वारा ऐसे बच्चों के लिए घरेलु वातावरण प्रदान करने की दिशा में बेहतर प्रयास के तहत बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं 01 में बाल सहायता केन्द्र का प्रावधान किया गया है ।

        रेलवे प्रशासन आम जनता से आग्रह करता है कि यदि आपके आसपास ऐसे बच्चे दिखे तो इसकी जानकारी 1098 (चाईल्ड लाइन) में अवश्य दें । जिससे उनका काउंसलिंग कर समाज की मुख्य धारा में जोडने में इनकी मदद की जा सके ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!