आदिवासी समाज उनके खिलाफ है, जिसके कारण कांग्रेस को हार का डर सता रहा है, हार के डर के कारण ऐसे आरोप लगा रही है कांग्रेस पार्टी – बृजमोहन अग्रवाल

Advertisements
Advertisements

ये आरोप  कांग्रेस पार्टी के डर कर भागने का संकेत है, ताकत है तो चुनाव लडेंभागें नहीं – बृजमोहन अग्रवाल

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कांकेर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम पर नाबालिग से गैंगरेप और उसे देह व्यापार में धकेलने समेत तमाम गंभीर आरोप लगाए हैं। इन आरोपों पर अपना बयान देते हुए पूर्व मंत्री एवं भानुप्रतापपुर उपचुनाव के प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि  जब कोई हार से परेशान होने लगता है, तो वह इसी तरह के आरोप लगाने लगता है। कांग्रेस पार्टी के इस आरोप ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि इस चुनाव में ब्रम्हानंद नेताम की जीत तय है।

कांग्रेस की ओर से पेश किए गए सबूतों पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जब तक साक्ष्य हमारे सामने प्रस्तुत नही किये जाते, तब तक इस पर कुछ कहना उचित नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री व कांग्रेस पार्टी को घेरते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री व उनकी पार्टी में ताकत है, तो वह चुनाव लडें, इस प्रकार के आरोप लगाकर भागें नहीं। ये आरोप उनके भागने का प्रमाण है।

बृजमोहन अग्रवाल ने यह भी कहा कि आदिवासी समाज का आरक्षण जो 32% से 20% हुआ है, उसको लेकर आदिवासी समाज ज्यादा नाराज है, भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में इसी आरक्षण के अंतर्गत नौजवानों को रोजगार मिलता रहा। जब कांग्रेस सरकार आयी तब उन्होंने अपना पक्ष सही तरीके से कोर्ट में नही रखा, जिसके कारण आदिवासी समाज का आरक्षण समाप्त हो गया। जो व्यक्ति आरक्षण को कम करने के लिए हाईकोर्ट में गए थे, उनको कांग्रेस पार्टी ने अनुसूचित जाति आयोग का अध्यक्ष बनाया है। जिससे आदिवासी समाज में यह संदेश चला गया कि कांग्रेस पार्टी आदिवासी हितैषी नहीं है। इसी पार्टी ने आदिवासी समाज के आरक्षण को खत्म किया है। इसी कारण कांग्रेस पार्टी को हार का डर सता रहा है,  जिस कारण वो इस प्रकार के आरोप लगा रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!