जशपुर कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना के संबंध में ली बैठक: टांके खाली करके गोबर भरके नियमित खाद बनाने के दिए निर्देश, खाद की ऑनलाईन एंट्री करने के लिए भी कहा

Advertisements
Advertisements

गौठानों में पैरादान करने के लिए ग्रामवासियों को करें प्रोत्साहित-कलेक्टर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए गोबर खरीदी, वर्मी कम्पोस्ट निर्माण, खाद विक्रय के सम्बंध में विकासखण्डवार प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने नगरीय निकाय कोतबा के सीएमओ को सोसायटी में वर्मी खाद का भण्डारण करने के निर्देश दिए हैं और विक्रय कराने के लिए कहा है। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री जितेंद्र यादव, उपसंचालक कृषि विभाग, समस्त जनपद सीईओ, सीएमओ नगरीय निकाय एवं पशुपालन, सहकारी समिति, नोडल अधिकारी अपेक्स बैंक, वरिष्ठ ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने कहा कि मनोरा, जशपुर और दुलदुला विकासखण्ड में खाद विक्रय में प्रगति ठीक है। पत्थलगांव विकासखण्ड को ओर मेहनत करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोई भी गौठान में गोबर खुली अवस्था में न हो। खाद बनाकर टाके खाली करके गोबर पुनः डालने के निर्देश दिए हैं। खाद के नियमित छनाई करके सोसायटी के माध्यम से खाद का विक्रय कराने के लिए कहा है साथ ही ऑनलाईन एंट्री करने के लिए भी कहा।

कलेक्टर ने सभी जनपद सीईओ को अपने-अपने क्षेत्रों के गौठानों में ग्रामवासियों को पैरादान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!