स्कोडा कार में अवैध गांजा की तस्करी करते 1 महिला सहित 3 आरोपियों को लवाकेरा चेक पोस्ट में तैनात पुलिस ने किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

आरोपियों से मादक पदार्थ गांजा 6 पैकेट में कुल 57 किलोग्राम 46 ग्राम कीमती 5 लाख 70 हजार रूपये जप्त

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज ब्यूरो,

जशपुर. अवैध गांजा तस्कारी की एक और मामले की जानकारी मिली है। पुलिस अधीक्षक जशपुर विजय अग्रवाल के निर्देश के बाद सीमाओं पर आने जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखने एवं चेकिंग के दौरान कार से गांजा तस्करी करने के आरोप में एक महिला सहित 3 आरोपियों पर कार्यवाही करने की जानकारी मिली है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम हेतु लावाकेरा चेकपोस्ट में तैनात पुलिस टीम द्वारा समस्त वाहनों की बारीकी से चेकिंग की जा रही है। इसी संदर्भ में दिनांक 27 अक्टूबर बुधवार की प्रातः में लावाकेरा चेक पोस्ट पर वाहनों की चेकिंग के दौरान सुंदरगढ़ (ओडिसा) की ओर से आई एक सिल्वर रंग की स्कोडा कार क्रमांक यूपी 16 सीसी 1503 को रोककर बारीकी से चेकिंग की जा रही थी। उक्त कार में 3 व्यक्ति एवं 2 बच्चे बैठे थे। वाहन को चेक करने के दौरान डिक्की में छिपाकर रखे आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में मादक पदार्थ गांजा 6 पैकेट में कुल 57 किलो 46 ग्राम कीमती 5 लाख 70 हजार रूपये का मिला।

उक्त गांजा के संबंध में पूछताछ करने पर उक्त मादक पदार्थ गांजा को सुंदरगढ़ (ओड़िसा) से प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) की ओर ले जाना बताया गया। आरोपियों का कृत्य धारा 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट का पाये जाने से विधिवत् कार्यवाही कर घटना में प्रयुक्त स्कोडा कार, वाहन का कागजात को जप्त कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण के आरोपीगण मोहन लाल उम्र 38 साल निवासी बिसहिजनकला थाना भेजा, राजन विश्वकर्मा उम्र 27 साल निवासी कोटहां थाना भेजा, एवं श्रीमती ज्योति विश्वकर्मा उम्र 22 वर्ष निवासी कोटहां सभी जिला प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उन्हें दिनांक 27 अक्टूबर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपियों की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी तपकरा उप निरीक्षक एल.आर. चौहान, सहायक उप निरीक्षक रामजी साय पैंकरा, सहायक उप निरीक्षक अजय लकड़ा, प्रधान आरक्षक पिछारू राम भगत, प्रधान आरक्षक रिझन राम भगत, आरक्षक राजेन्द्र रात्रे, आरक्षक सतीश खलखो, आरक्षक अमित त्रिपाठी का सराहनीय योगदान रहा।     

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!