भारतीय जनता पार्टी ने 1 नवम्बर से धान खरीदी प्रारंभ करने के साथ 6 सूत्रीय मांगों का राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा

Advertisements
Advertisements

प्रदेश संगठन के निर्देश पर जिले के सभी विधानसभा में सौंपे गये ज्ञापन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. प्रदेश भाजपा नेतृत्व के निर्देशानुसार आज जिला भाजपा जशपुर द्वारा जशपुर भाजपा मंडल सहित जिले के सभी 20 मंडलों में 1 नवंबर से धान खरीदी करने, रकबा कटौती पर रोक एवं समर्थन मूल्य बढ़ाकर एकमुश्त भुगतान करने के संबंध में किसान हितैषी मांगो को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम कलेक्टर, एसडीएम एवं तहसीलदार के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन के माध्यम से भाजपाइयों ने प्रदेश कांग्रेस सरकार से मांग की है कि धान की खरीदी हर हाल में 1 नवंबर से प्रारंभ किया जाए, दिसम्बर माह में खरीदी चालू करने से किसानो को अपना धान बेचने में बहुत परेशानी होती है और कई किसान अपना धान बेच भी नही पाते हैं, प्रदेश में जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी तब 1 नवम्बर से धान खरीदी का काम चालू हो जाता था इसके साथ ही धान की पूरी कीमत का भुगतान भी एकमुश्त हो जाता था और साथ ही पिछला बकाया भुगतान भी तुरंत करें।

केंद्र द्वारा समर्थन मूल्य में लगातार वृद्धि की जा रही हैं जिसका फायदा किसानों को नहीं मिल पा रहा है, पिछले सत्रों में करीब 300 रूपये समर्थन मूल्य में वृद्धि हुई है इस हिसाब से 2800 रूपया प्रति क्विंटल के हिसाब से समर्थन मूल्य का भुगतान किसानों को किया जाए और गिरदावरी के बहाने अधिकारियों को दबाव बनाकर रकबा कटौती जो किया जा रहा है उस पर भी पूरी तरह रोक लगाया जाए। कांग्रेस अपने घोषणा के अनुरूप किसानों का दाना दाना धान खरीदी करे और साथ ही घोषणा पत्र में किए गए वायदे के अनुसार किसानों को 2 वर्ष का बकाया बोनस भी भुगतान करें।

जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ज्ञापन देते समय मुख्य रूप से नगर पालिका जशपुर के उपाध्यक्ष राजू गुप्ता, भाजपा मंडल के अध्यक्ष संतोष सिंह, किसान मोर्चा के विधानसभा प्रभारी विजय आदित्य सिंह जूदेव, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष राज कपूर भगत, अरविंद भगत, नमित सिंह, राहुल गुप्ता, अभ्युदय मिश्रा, नीतू गुप्ता, सुमित्रा बाई, सीता देवी, अमित साय, निशांत गुप्ता, अनुज भगत, अभिषेक गुप्ता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!