जशपुर में एक्टिंग कोर्स प्रशिक्षण 12 से 21 दिसंबर को, भारतीय फिल्म के एक्टर, डायरेक्टर और लेखक संजय मोरे देंगे ट्रेनिंग

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: जिला प्रशासन द्वारा जिले के अनुसूचित जनजाति के युवाओं के लिए भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की स्वायत्त संस्था भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान पुणे के द्वारा संचालित बेसिक कोर्स इन स्क्रीन एक्टिंग का 10 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का 12 से 21 दिसम्बर तक आयोजन कराया जाएगा।

  जिले के अनुसूचित जनजाति वर्ग के प्रतिभागियों के लिए आयोजित यह 10 दिवसीय कोर्स पूरी तरह निः शुल्क एवं आवासीय होगा। प्रतिभागियों को पुणे से आए एक्टर, डायरेक्टर एवं एक्टिंग कोच संजय मोरे के द्वारा स्क्रीन एक्टिंग की कला सिखाई जाएगी।

श्री संजय मोरे भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान द्वारा देश के कई राज्यों में आयोजित एक्टिंग कोर्स का सफल संचालन कर चुके हैं। श्री मोरे पूर्व में एक्टिंग से संबंधित और भी कई सेवाएं दे चुके हैं जिनमें सहायक प्राध्यापक भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान पुणे, एचओडी ड्रामेटरी एक्टिंग ऑफ स्कूल एंड थिएटर पुणे, कई मराठी फिल्मों, सीरियल, लघु फिल्मों, ड्रामा में काम करने के साथ मराठी फिल्म उन्मत्त एवं कर्मवीरयन में मुख्य भूमिका निभा चुके हैं। इसके अलावा मराठी फिल्मों में एसोसिएट डायरेक्टर एवं असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में कार्य करते हुए कई फिल्में निर्देशित कर चुके हैं।

संकल्प के प्राचार्य ने बताया कि प्रतिभागियों का चयन करने के लिए जिला स्तर पर आयोजित ऑडिशन अब 4 दिसंबर को होगा तथा आवेदन करने की अंतिम तिथि में 02 दिसम्बर तक वृद्धि की गई है। आवेदन ऑनलाइन के साथ अब ऑफलाइन भी प्रत्येक ब्लाक के सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी से संपर्क किए जा सकते हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!