स्कूली छात्रों को अभिव्यक्ति ऐप के संबंध में दी जा रही विस्तृत जानकारी, कार्यक्रम में लगभग 200 छात्र/छात्रायें उपस्थित रहें

Advertisements
Advertisements

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बोड़सरा में स्कूली छात्र/छात्राओं को दी गई जानकारी

महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा अभिव्यक्ति ऐप बनाया गया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

मुख्यमंत्री द्वारा प्रारंभ किये गये अभियान ‘‘हमर बेटी हमर मान’’ के तहत दिनांक 28.11.22 को चौकी नैला क्षेत्र के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बोड़सरा में चौकी प्रभारी नैला श्रीमती रीना नीलम कुजुर द्वारा नाबालिक बच्चों के अपहरण के संबंध में प्रोजेक्टर लगाकर शॉर्ट मूवी दिखाया गया। साथ ही महिला जागरूकता कार्यक्रम के तहत् स्कूली छात्र/छात्राओं को महिलाओं के ऊपर घटित होने वाले अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु तथा होने वाले घटनाओं से निपटने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूक कर स्कूली छात्राओं को अभिव्यक्ति एप के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। 

साथ ही बच्चों को पोक्सो एक्ट,मोटर व्हीकल एक्ट, यातायात नियमों का पालन करने, नाबालिक छात्रों को वाहन चलाकर स्कूल नहीं एवं नशापान से दूर रहने तथा साइबर सुरक्षा के संबंध में जानकारी देकर जागरूक किया गया। साथ ही छात्राओं को महिला संबंधित अपराध गुड टच बैडटच विभिन्न सोशल साइट्स के संबंध में बारीकी से जानकारी दी गई। कार्यक्रम में लगभग 200 छात्र छात्राएं उपस्थित रहे जिन्हें अभिव्यक्ति ऐप डाऊनलोड करने हेतु निर्देशित किया गया। उक्त कार्यक्रम में निरीक्षक रीना नीलम कुजुर, स्कूल के प्राचार्य एवं स्कूली छात्र/छात्रायें उपस्थित रहें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!