रेड-रोप संस्था हैदराबाद द्वारा मानव तस्करी को लेकर नाटक के माध्यम से किया गया जागरूक

Advertisements
Advertisements

संस्था से आए प्रेरक साईकिल यात्रा करके छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में जन जागरूकता का कार्यक्रम कर रहें संचालित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कांसाबेल  : शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कांसाबेल परिसर में मानव तस्करी को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को रेड-रोप संस्था हैदराबाद के द्वारा नाटक की माध्यम से मंचन किया गया जिसमें महत्वपूर्ण भूमिका जीवन झरना विकास संस्था का था। साथ में थाना प्रभारी कांसाबेल इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर लोगों को मानव तस्करी के बारे में जानकारी देकर सचेत रहने की अपील की।

कार्यक्रम में रेड- रोप संस्था विजयवाड़ा हैदराबाद से आए प्रेरक साईकिल यात्रा करके छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में जन जागरूकता का कार्यक्रम को संचालित कर रहे हैं। कार्यक्रम को मूर्त रूप देने में विशेष भूमिका सिस्टर “एनी” संचालिका एवम उनकी टीम जीवन झरना विकास संस्था कांसाबेल का रहा। कार्यकर्म में शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय कांसाबेल की छात्राएं दिन पालिका के छात्र-छात्राएं कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राएं एवं महाविद्यालय के छात्र छात्राओं के साथ सभी कर्मचारी अधिकारी गण उपस्थित रहे।  

कार्यक्रम को बच्चों ने बहुत ही रोचकता के साथ देखा और संस्था द्वारा प्रदत सूचना एवं जानकारी को आत्मसात किया। कार्यक्रम के दौरान रेड- रोप संस्था द्वारा सभी विद्यालय के 5-5 छात्र-छात्राओं को सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया एवं सभी विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को संबंधित पाम्पलेट, मार्गदर्शिका देकर आग्रह किया कि बच्चे मानव तस्करी को जाने समझे और इस प्रकार के होने वाले घटनाओं से दूर रहें।  

इस कार्यक्रम में थाना प्रभारी ने भी जनसमूह को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन धनवंत यादव व्याख्याता कांसाबेल के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को देखकर उपस्थित जन समूह नें रेड-रोप संस्था की प्रशंसा की। उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ यहां से विदा किया गया।

कार्यक्रम के अंत में सिस्टर एनी ने रेड- रोप संस्था के निर्देशक क्रिस्टोलेट सनमाडा और उनके पूरी टीम के प्रति आभार जताया तथा विकास खंड शिक्षा अधिकारी, थाना प्रभारी एवं सभी विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं एवं बच्चों को इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर के लाभ प्राप्त करने हेतु आभार प्रदर्शन कर सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!