भारतीय प्रबंधन संस्थान रायपुर द्वारा पूर्व छात्रों के पुनः मिलन के वार्षिक कार्यक्रम, मेमोरिया का आयोजन किया गया

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय प्रबंधन संस्थान रायपुर की पूर्व छात्र समिति द्वारा 10 दिसंबर 2022 को, पूर्व छात्रों के पुनः मिलन के वार्षिक कार्यक्रम, मेमोरिया पहले दिन की शुरुआत की गई। इस वार्षिक दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन, संस्थान की मातृसंस्था की दसवीं वर्षगांठ मनाने के लिए किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य, संस्थान के पूर्व छात्रों की खूबसूरत यादों को दुनिया भर के साथ फिर से ताज़ा और साझा करना है। यह कार्यक्रम, पूर्व छात्रों को अपनी मातृसंस्था के साथ फिर से जुड़ने और संस्थान के साथ उनके एक दशक के रिश्ते का जश्न मनाने का अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था।

मेमोरिया का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ हुआ। इसके बाद प्रा. अर्चना पराशर, अध्यक्ष, पूर्व छात्र संबंध समिति ने व्याख्यान दिया। उन्होंने कहा कि संस्थान द्वारा ज्ञान वर्षा श्रृंखला और चैप्टर मीट जैसे कार्यक्रमों की शुरुआत, पूर्व छात्रों को संसथान से जोड़े रखने के लिए की गई है। उन्होंने गवर्नर मंडल और नगर परिषद के हाल के चुनावों में पूर्व छात्रों द्वारा दी गई सकारात्मक प्रतिक्रिया की भी सराहना की। प्राध्यापक राम कुमार काकानी, निदेशक, भा.प्र.सं रायपुर ने यह कहते हुए अपने व्याख्यान शुरुआत की कि यह संस्थान पूर्व छात्रों और वर्तमान छात्रों की ही है। उन्होंने कहा कि संस्थान के निर्माण में पूर्व छात्रों का बहुत ज़्यादा योगदान रहा है। उन्होंने उनके समर्थन और सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। इसके अलावा, उन्होंने घोषणा की कि भा.प्र.सं रायपुर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में पूर्व छात्रों का योगदान इसके इतिहास में दर्ज किया जाएगा।

प्राध्यापक कमल के जैन, अध्यक्ष, एअकादमिक समिति, भा.प्र.सं रायपुर ने संस्थान में पूर्व छात्रों का स्वागत किया और संस्थान के विकास में मदद करने के लिए उनके प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने पूर्व छात्रों के प्रभावशाली नेटवर्क के महत्व पर भी ज़ोर दिया। कर्नल हरेंद्र त्रिपाठी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, भा.प्र.सं रायपुर ने अपने व्याख्यान में पूर्व छात्रों का आभार व्यक्त किया और कहा कि पुनःमिलन का यह वार्षिक कार्यक्रम विशेष है क्योंकि यह पूर्व छात्रों और संस्थान के बीच मजबूत संबंध बनाने में मदद करता है। प्राध्यापक परीक्षित चरण,

अध्यक्ष, प्लेसमेंट और कॉर्पोरेट संबंध, ने भी पूर्व छात्रों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह दोबारा सोचने, गंभीरतापूर्वक विचार करने और संस्थान में परिवर्तन लाने का योग्य समय है। पिछले वर्षों में संस्थान के विकास को याद करते हुए उन्होंने पूर्व छात्रों को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

इसके बाद गवर्नर मंडल और नगर परिषद के नए नियुक्त सदस्यों की घोषणा की गई और उन्हें सम्मानित किया गया। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में फैकल्टी के साथ बातचीत, छात्र-पूर्व छात्रों की बातचीत, कैंपस टूर और सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगी। भा.प्र.सं रायपुर को यह कार्यक्रम का आयोजन करते हुए और पूर्व छात्रों का आभार व्यक्त करते हुए बेहद खुशी हो रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!