सड़क सुरक्षा अभियान : सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने डीईओ ने दिलाई छात्र-छात्राओं को शपथ !

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर ने भी आम नागरिकों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, बलौदाबाजार-भाटापारा

बलौदाबाजार : देश में शीतकाल में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव ने आज शुक्रवार को सवेरे 10:00 बजे जिला शिक्षा कार्यालय में विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सड़क दुर्घटना से बचने के लिए समूहिक रुप से शपथ दिलायी।

जिला शिक्षा अधिकारी ने शपथ दिलाया कि मैं शपथ लेता हूं/लेती हूं, कि सड़क पर वाहन चलाने से पहले सभी सुरक्षा संबंधी बातों का ध्यान रखूंगा/रखूंगी। यातायात नियमों का हमेशा खुद और अपने परिजनों से पालन कराऊंगा/करवाऊंगी। दो पहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनूंगा/पहनूंगी। कार चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट लगाऊंगा/लगाऊंगी। कभी भी शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाऊंगा/चलाऊंगी। वाहन चलाते समय कभी भी मोबाइल फोन पर बात नहीं करूंगा/करूंगी। मैं हमेशा एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड गाड़ियों को पहले जाने के लिए रास्ता दूंगा/दूंगी। सड़क दुर्घटना पीड़ितों की मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहूंगा/रहूंगी।

इसके साथ विभिन्न स्कूलों में भी जगरूकता शपथ शिक्षकों के द्वारा दिलायी गयी है। इसके साथ ही कलेक्टर रजत बंसल ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि मानव जीवन अनमोल है, नशे की हालत में वाहन न चलाएं, यातायात नियमों का पालन करें और अपने परिवार एवं आसपास के नागरिकों को भी इसकी जानकारी दें और यातायात नियमों का पालन करने की अपील करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!