कलेक्टर ने रणजीता स्टेडियम में आयोजित होने वाले राज्योत्सव की तैयारी का किया निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

1 नवम्बर राज्योत्सव के अवसर पर स्टॉल लगाकर विभागीय योजनाओं की दी जायेगी जानकारी

अधिकारियों को 31 अक्टूबर तक स्टॉल तैयार करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने रणजीता स्टेडियम में राज्योत्सव की तैयारी का निरीक्षण करके अधिकारियों को तैयारी के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। स्थल पर बैठक व्यवस्था, बिजली, पानी, साफ-सफाई, सुरक्षा व्यवस्था, बैरिंकेटिंग, मंच पर साज-सज्जा, गणमान्य नागरिकों को आमंत्रण-पत्र वितरण सहित अन्य व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने आबंटित स्टॉल में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को बैनर, पोस्टर के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। समारोह में विभागीय योजनाओं से लाभान्वित करने वाले हितग्राहियों की सूची भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कोविड-19 के दौरान बेहत्तर कार्य करने वाले, खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों और स्वयं सेवी संस्था जिनके द्वारा सामाजिक क्षेत्र बेहतर कार्य कर रहें हैं उनको भी सम्मानित करने के लिए कहा गया है। उन्होंने आगामी 31 अक्टूबर तक सभी विभागों के स्टॉल को तैयार करने के लिए कहा गया है।

राज्योत्सव के दौरान स्कूली बच्चों और लोक कलाकरों के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी जाएगी। साथ ही गौठानों में स्व सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा निर्मित सामग्री का भी स्टॉल लगाया जाएगा और शासन योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी। ताकि आम नागरिक योजना का लाभ प्राप्त कर सकें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!