कलेक्टर ने दुलदुला, कांसाबेल, बगीचा विकासखण्ड के तहसील कार्यालय और अंग्रेजी माध्यम स्कूल का किया आकस्मिक निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

अधिकारी राजस्व संबंधी प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से करें

अंग्रेजी माध्यम स्कूल के निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल विगत दिवस दुलदुला, कांसाबेल और बगीचा विकासखंड का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ठ अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल और तहसील कार्यालय का निरीक्षण करके लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार से राजस्व संबधी लंबित प्रकरण, बटांकन, सीमांकन, नामांतरण, आय-जाति, निवास-प्रमाण पत्र, लोक सेवा गारंटी अधिनियम, धान खरीदी के लिए किसानों का पंजीयन कार्य, एक से दो वर्ष के लंबित प्रकरण की जानकारी ली। राजस्व विभाग के अधिकारियों को आवेदनों का गंभीरता से निराकरण करने के निर्देश दिए है। साथ ही अंग्रेजी माध्यम स्कूल के निर्माण कार्य को भी शीघ्र पूर्ण करने के लिए कहा है।

कलेक्टर ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को लाभान्वित करने के लिए सत्यापन के कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा को ध्यान में रखते हुए निराकरण करने के निर्देश दिए है।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने ने तहसील कार्यलय आने वाले पक्षकारों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली और तहसीलदार को कोर्ट लगाकर यथाशीघ्र पेशी की तारिख पक्षकारों को देकर प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने ने अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण करके के लिए कहा है, ताकि लोगों की समस्याओं का जानकारी हो सके और प्राथमिकता से निराकरण किया जा सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!