जशपुर यातायात पुलिस ने जांचे मालवाहक वाहनों के कागजात, चालकों का किया स्वास्थ्य परीक्षण, फर्स्ट एड बाक्स एवं अग्निशमन यंत्र रखने के दिये निर्देश

Advertisements
Advertisements

नगर की यातायात व्यवस्था से अवगत करा नियमों के पालन का दिया निर्देश

यातायात पुलिस जशपुर के द्वारा रक्षित केंद्र जशपुर में जिले के भारी मालवाहक वाहनों के मूल दस्तावेज व फिटनेस तथा वाहन चालकों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु एक दिवसीय शिविर का किया गया आयोजन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. आज 30 अक्टूबर शनिवार को बढ़ती सड़क दुर्घटना को देखते हुए दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिये पुलिस अधीक्षक जशपुर विजय अग्रवाल के दिशा निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रतिभा पांडेय के मार्गदर्शन में यातायात प्रभारी जशपुर सूबेदार सौरभ चंद्राकर, आरटीओ जशपुर के स्टॉफ तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा भारी मालवाहक वाहनों के मूल दस्तावेजों व फिटनेस की जांच के साथ वाहन चालकों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु रक्षित केंद्र जशपुर में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में भारी मालवाहक वाहनों को चेक किया गया।

इस शिविर में भारी मालवाहक वाहनों के लाइट, इंडिकेटर, ब्रेक लाइट, पार्किंग लाइट, हॉर्न, प्राथमिक स्वास्थ्य चिकित्सा किट तथा अग्निशमन यंत्र आदि चेक किया गया। अग्निशामक यंत्र व प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स रखने हेतु निर्देश भी दिए गए। वाहन चालकों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा नेत्र परीक्षण, बीपी शुगर की जांच की गई। अस्वस्थ वाहन चालकों को का मौके पर इलाज किया गया एवं समय समय पर अपना स्वास्थ परीक्षण कराते रहने का निर्देश दिया गया। दुर्घटनाओं से बचने हेतु वाहनों में मौके पर ही रेडियम की पट्टी लगवाई गई।

यातायात प्रभारी सूबेदार सौरभ चंद्राकर के द्वारा सभी भारी माल वाहन चालकों को लाइट अपर डिपर का इस्तेमाल करने हेतु हिदायत दी गई। शहर के अंदर भारी वाहनों का प्रवेश प्रातः 10.00 से दोपहर 2.00 बजे तक व शाम 4.00 से 9.00 बजे तक निषेध होने के बारे में बताया गया। भारी वाहन चालकों को शहर में प्रवेश समय दोपहर 2.00 से 4.00 बजे के मध्य वाहनों को धीमे गति से चलाने हेतु निर्देशित किया गया। चिन्हित स्थानों पर ही पार्किंग हेतु समझाईश दी गई। शहर के भीतर मुख्य मार्गों पर भारी वाहनों की पार्किंग पूर्णतः निषेध है। इन निर्देशो का पालन नही करने पर यातयात पुलिस के द्वारा कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान आर.टी.ओ जशपुर व स्वास्थ्य विभाग जशपुर की टीम उपस्थित रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!