“मोर आवास मोर अधिकार” भाजपा का प्रदेशव्यापी बूथ स्तर पर होने जा रहा आंदोलन : कार्यकर्म की रूपरेखा तैयार करने भाजपा मण्डल तपकरा की बैठक हुई सम्पन्न

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

तपकरा : प्रधानमंत्री आवास को लेकर छतीसगढ़ सरकार की विफलता व प्रदेश के लाखों हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास के लाभ से वंचित करने पर भाजपा प्रदेशव्यापी बूथ स्तर पर आंदोलन करने जा रही है। जिसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए भाजपा मण्डल तपकरा द्वारा सामुदायिक भवन तपकरा में बैठक रखी गयी थी। बैठक में पंचायत स्तर पर होने वाले सम्मेलन के लिए प्रभारी नियुक्त करने के साथ तिथि तय की गयी।

बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को “मोर आवास मोर अधिकार” के विधानसभा प्रभारी जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेंद्र यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी का सपना है कि 2022 तक हर गरीब का पक्का मकान हो लेकिन 2018 में प्रदेश में काँग्रेस सरकार बनने के बाद स्वीकृत हुए आवास को रोक दिया गया है साथ ही अधूरे बने पीएम आवास का राज्यांश सरकार हितग्राहियों को नहीं दे पा रही है।

हमें मण्डल के सभी पंचायत में बूथ स्तर पर जिनका आवास स्वीकृत होने के बाद भी पूरा नहीं हुआ है और जिनका प्रतीक्षा में नाम है उन हितग्राहियों से मिलकर जानकारी देना है कि कैसे राज्य सरकार 8 लाख आवास को रोक दी है। इस सरकार की नीयत में खोट है, सरकार चाहती ही नहीं गरीबों का आवास पक्का बने। सरकार चाहती है कि लोग गरीब के गरीब ही रहें इसलिए आवास योजना में नाम होने के बावजूद हितग्राहियों को क़िस्त के राशि नहीं डाली जा रही है।

जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता ने बताया कि यह वर्ष चुनावी वर्ष है और अब पार्टी के लिए कार्य करने का समय आ गया है। सरकार के जनविरोधी नीतियों को घर घर तक पहुंचाना है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे जिले में लगभग 93 हजार हितग्राहियों का आवास रुका हुआ है। राज्य सरकार को केंद्र ही प्रत्येक योजना में अपना अंशदान देना होता है लेकिन भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार अंशदान नहीं दे पाई जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में लाखों परिवार प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित हो गये।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व विधायक भरत साय, पूर्व विधायक रोहित साय, मण्डल अध्यक्ष कपिलेश्वर सिंह,  पूर्व सीईओ भजन साय, डॉ अजय शर्मा, डॉ विनय शर्मा, यदुवर गुप्ता, तेजेश्वरी सिंह, चरित्र दास सहित भाजपा के पदाधिकारी तथा कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!