कार में 37 किलो गांजा की तस्करी करते 1 आरोपी को तुमला पुलिस ने किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

आरोपी से मादक पदार्थ गांजा कुल 37 किलोग्राम कीमती 3,60,000 (तीन लाख साठ हजार रू.) एवं घटना में प्रयुक्त कार जप्त

आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 53/2021 धारा 20(बी) एनडीपीएस एक्ट में अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. जिले में अवैध गांजा की तस्करी एवं बिक्री पर पुलिस विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है। गांजा की तस्करी एवं उसके विक्रय में संलिप्त लोगों पर कार्यवाही निरंतर जारी है। पुलिस अधीक्षक जशपुर विजय अग्रवाल के सीमावर्ती इलाकों में निरीक्षण के दौरान गांजा व अन्य नशे के सामानों की तस्करी पर पैनी नजर रखने के निर्देश जारी किये गये थे। निर्देश के परिपालन में थाना तुमला द्वारा मुखबीरों को सक्रिय करने के बाद क्षेत्र से एक और गांजा तस्कर पर कार्यवाही करने में पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है। तस्कर कार में 37 किलो गांजा रखकर तस्करी कर रहा था पुलिस को सूचना मिलने के बाद तस्कर जंगल की ओर भागने लगा जिसे पीछा कर पकड़ा गया।

प्रकरण के बारे में पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 31 अक्टूबर रविवार को थाना तुमला को मुखबीर से सूचना मिली कि सीमावर्ती राज्य ओडिसा की ओर से एक हुंडई कार क्रमांक ओडी 05 पी 2171 में 1 व्यक्ति भारी मात्रा में मादक पदार्थ गांजा रखकर परिवहन करते हुये लैलुंगा की ओर जा रहा है। इस सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी तुमला द्वारा हमराह स्टॉफ एवं गवाहों के साथ ग्राम तेलाईन के पास जाकर नाकाबंदी कर सामने से आ रही कार को रोकने का प्रयास किया गया। कार के चालक द्वारा पुलिस की नाकाबंदी का देखकर कार को जंगल के रास्ते में भगाने का प्रयास किया जिसे पुलिस द्वारा पीछा कर बारीकजोर जंगल में पकड़कर अभिरक्षा में लिया गया।

कार की तलाशी लेने पर आरोपी दशरथ कान्डरा द्वारा कार की डिक्की में छिपाकर रखे 2 प्लास्टिक बोरा में कुल 37 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा कीमती 3,60,000 रूपये (तीन लाख साठ हजार रू.) मिला, जिसे गवाहों के समक्ष पहचान कराया गया। आरोपी का कृत्य धारा 20 (बी) एन.डी.पी.एस. एक्ट का पाये जाने से विधिवत् कार्यवाही कर घटना में प्रयुक्त कार, वाहन का कागजात जप्त कर विवेचना में लिया गया। मामले में आरोपी दशरथ कान्डरा उम्र 28 वर्ष निवासी चिराईखार थाना लैलुंगा जिला रायगढ़ के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

विवेचना कार्यवाही, आरोपी की गिरफ्तारी एवं मादक पदार्थ जप्त करने में थाना प्रभारी तुमला उप निरीक्षक जबेरियुस एक्का, सहायक उप निरीक्षक जीवनाथ गिरी, प्रधान आरक्षक संजय लकड़ा, आरक्षक अशोक भगत, आरक्षक देवसिंह एक्का, आरक्षक निलेश कुमार भगत एवं चौकी कोतबा से सहायक उप निरीक्षक जयसिंह मिर्रे तथा स्टॉफ की महत्वपूर्ण एवं सक्रिय भूमिका रही।   

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!