जशपुर जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु राजस्व एवं पुलिस विभाग की बैठक संपन्न, जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखना पहली प्राथमिकता- कलेक्टर

Advertisements
Advertisements

समस्याओं के निराकरण हेतु बेहतर समन्वय कर सूचना तंत्र को मजबूत करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिले में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने एवं सुरक्षातंत्र को मजबूत करने हेतु कलेक्टर डॉ रवि मित्तल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पुलिस अधीक्षक श्री डी रविशंकर की उपस्थिति में प्रशासन और पुलिस की महत्वपूर्ण बैठक संम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने जिले में सुरक्षातंत्र को मजबूत कर शांति व्यवस्था दुरुस्त करने हेतु विभिन्न निर्देश दिए। साथ ही जिले में अवैध शराब निर्माण, धान खरीदी रेत खनन, वाहन दुर्घटना, संप्रादायिक, विभिन्न त्योहार, सहित अन्य विषयों पर चर्चा कर समीक्षा की गई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री आई एल ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री उमेश कश्यप, सभी एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार एवं समस्त थाना प्रभारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री मित्तल ने कहा कि  जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखना पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जिले में जुलुस, रैली, धरना प्रदर्शन, राजनैतिक और सामाजिक कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य है। बिना अनुमति के कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा सभी अधिकारी इसका पालन सुनिश्चित करे। उन्होंने जिले में क्रिशमस एवं नए साल के समय सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

डॉ मित्तल ने कहा कि जिले में शांति व्यवस्था एवं सद्भावना बनाए रखने के लिए प्रशासन एवं पुलिस को प्रभावी समन्वय बनाकर कार्य करने की आवश्यकता है। इस हेतु सभी आपसी समन्वय से समाधान के बेहतर रास्ता निकालें। जिससे किसी को अनावश्यक परेशानी ना हो साथ ही समय रहते आवश्यक कार्रवाई कर निराकरण सुनिश्चित किया जा सके। कलेक्टर ने कहा कि सभी अमलो को सजग रहकर कार्य करने की आवश्यकता है। जिससे जिले में घटित होने वाली किसी भी घटना कि सूचना तत्काल प्राप्त हो सके। इस हेतु सभी अधिकारियों को संवेदनशीलता से कार्य करने की बात कही।उन्होंने कहा कि प्रशासन एवं पुलिस को प्रत्येक गतिविधि की जानकारी होनी चाहिये इस हेतु  सूचना तंत्र को मजबूत करने एवं आमजनों से परस्पर जुड़े रहने के निर्देश दिए। जिससे उनका सहयोग प्रशासन व पुलिस को प्राप्त हो। साथ ही ऐसी घटनाओं का तत्काल निराकरण एवं पुनरावृत्ति पर रोक लगाया जा सके।

कलेक्टर ने जिले में हो रहे धान खरीदी के दौरान अवैध धान की आवागमन पर रोक लगाने हेतु  संयुक्त रूप से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर एवं एसपी ने संयुक्त रूप से कहा कि जिले में अवैध शराब निर्माण व तस्करी, पर नियमानुसार सख्ती से कार्रवाई करें।

पुलिस अधीक्षक श्री डी.रविशंकर ने राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जिले में शांति व्यवस्था बेहतर बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है इसके लिए पुलिस और राजस्व विभाग का समन्वय बेहद जरूरी है। साथ ही इस कार्य में समाज के हर वर्ग को आगे आने की आवश्यकता है। एसपी ने कहा कि सभी अपने सूचना तंत्र को मजबूत रखें और ताल-मेल से संवेदनशील परिस्थितियों का समाधान करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!