प्रधानमंत्री के गोद लिए आदर्श ग्राम कुरहुआ में 95 बटालियन केंद्रीय रीजर्व पुलिस बल, डायनेमिक इंग्लिश स्कूल परिवार और सृजन सामाजिक विकास न्यास ने जरूरत्तमंदो को कम्बल और जाड़े के वस्त्र का किया वितरण !

Advertisements
Advertisements

वन विभाग द्वारा भी लोगों को किया गया पौधों का वितरण

कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को पर्यावरण एवं जल संरक्षण की दिलाई गई शपथ

समदर्शी न्यूज डेस्क

वाराणसी : आज दिनांक 22 दिसंबर 2022 को काशी विद्यापीठ ब्लॉक वाराणसी के माननीय प्रधानमंत्री के गोद लिए आदर्श ग्राम कुरहुआ में आज पुलिस उपमहानिरीक्षक सुरेंद्र चौधरी एवम् कमांडेंट 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व बल अनिल कुमार वृक्ष के मार्गदर्शन में 95 बटालियन केंद्रीय रीजर्व पुलिस बल व डायनेमिक इंग्लिश स्कूल परिवार और सृजन सामाजिक विकास न्यास ने जरूरत्तमंदो को कम्बल और जाड़े के वस्त्र का वितरण किया। इसी अवसर पर साथ में वन विभाग द्वारा लोगों को पौधों का वितरण किया गया।

इस अवसर पर रेंजर वन विभाग दिवाकर प्रसाद दुबे तथा अध्यक्ष सृजन सामाजिक विकास न्यास अनिल सिंह व डायनेमिक इंग्लिस स्कूल के डायरेक्टर दिलीप श्रीवास्तव, दिनेश सिंह, निधि, खुशी, वर्षा, रिया, दीपा, नेहा, राजीव, देवांश जानवी, श्रेया और रमेश कुमार सिंह, ग्राम प्रधान कुरहुआ व सीआरपीएफ के जवान उपस्थित थे।

इस अवसर पर सहायक कमांडेंट केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ज्ञानेंद्र राय ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि “ठंड का  मौसम आ चुका है सर्दी में संपन्न परिवार के लोगों की हालत खराब है, तो ऐसे में सड़कों पर और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीबों की और उनके बच्चों की क्या हालत होगी और उन्हें कितने कष्ट झेलने पड़ते हैं। गरीब लोग लंबी और कड़ाके की सर्दी से बहुत अधिक प्रभावित होते हैं। सुविधाएँ न होने की वजह से कई बार उनकी ठंड से मृत्यु भी हो जाती है। सर्द रातें गरीबों व्यक्तियों के लिए बहुत ही कष्टप्रद हैं। ऐसे में हम गर्म कपड़ों और कंबल को उन्हें उपलब्ध कराकर उनकी सहायता कर सकते हैं, जिससे उन्हे ठिठुरते हुए रात न गुजारनी पड़े। ऐसे में आप अपने आसपास अगर यदि किसी को ठिठुरता देखें तो गर्म कपड़े देकर आप उनकी अवश्य मदद कर सकते हैं।“

पर्यावरण विद अनिल सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को पर्यावरण एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!