अब आईआईटी बॉम्बे के स्टूडेंट्स जशपुर जिले के बच्चों को कराएंगे जेईई की तैयारी, जिला प्रशासन के पहल से जिले के प्रतिभावान विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : जिला प्रशासन और कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के पहल से जिले में शिक्षा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। इसी कड़ी में एक और महत्वपूर्ण कार्यक्रम की आज शुरुवात हुई है। जिसके अंतर्गत आईआईटी बॉम्बे के राष्ट्रीय सेवा योजना के वॉलंटियर्स विद्यार्थी जिले के विद्यार्थियों को जेईई की परीक्षा की तैयारी कराएंगे।

संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के प्राचार्य ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत दिनों कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के निर्देश पर जिले के 32 विद्यार्थियों को एक्सपोजर विजिट के लिए आईआईटी मुंबई भेजा गया था। उसी एक्सपोजर विजिट के समय सितारा के प्रयोग के समन्वय से  राष्ट्रीय सेवा योजना के वॉलंटियर्स जशपुर के विद्यार्थियों का कैरियर काउंसलिंग किए और जेईई की तैयारी के संबंध में विस्तृत जानकारी दिए थे। उसी समय यह निर्णय लिया गया था कि जशपुर के बच्चों को गाइड करेंगे और जेईई की तैयारी के लिए वर्चुअल क्लास लेंगे।

जेईई की तैयारी के लिए आज से वर्चुअल क्लास संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में प्रारंभ हो गया है जिसमे कक्षा 12 वीं के विद्यार्थियो को मैथ्स, फिजिक्स और केमिस्ट्री विषय के तीन क्लास लिए गए। इस सुविधा का लाभ जशपुर मुख्यालय सहित जिले के सभी बच्चे उठा सकते हैं। आने वाले दिनों में इस सुविधा का विस्तार करते हुए जिले के सभी स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय के कंप्यूटर लैब में वर्चुअल क्लास की व्यवस्था की जाएगी। जिसमें पूरे जिले के सभी ऐसे विद्यार्थी जो जेईई की तैयारी कर रहे है लाभ उठा सकेंगे। आज के वर्चुअल क्लास में आईआईटी मुंबई के सेकंड ईयर के विद्यार्थी  आहना, निकिता और उनके साथियों ने कक्षा ली और बच्चों को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किए। इनके द्वारा टॉपिक आधारित डाउट क्लास लिया जाएगा। जिससे बच्चों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!