एडीएम ने सुनी आम जनता की समस्याएं, आज हुई 73 मामलों की सुनवाई, एक दर्जन से ज्यादा गरीब लोगों को मिला नया राशनकार्ड

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

जिला कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में एडीएम श्री आर.ए.कुरूवंशी ने आज यहां बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने तत्काल हो सकने वाले कुछ कामों का जहां जनदर्शन में ही समाधान कर दिया वहीं जांच एवं परीक्षण की जरूरत वाले कुछ गंभीर किस्म के मामलों को टीएल में पंजीकृत करते हुए निराकरण के लिए अधिकारियों को समय-सीमा दी। जनदर्शन में आज एडीएम ने 73 मामलों की सुनवाई की। उन्होंने जरूरतमंद एक दर्जन से ज्यादा लोगों को मौके पर ही राशनकार्ड बनवाकर दिये, जिससे सभी ने खुश होकर त्वरित सुनवाई के लिए कलेक्टर को धन्यवाद दिया।

एडीएम ने आज शहर सहित दूर-दराज से आये ग्रामीणों और किसानों से एक-एक कर मुलाकात कर बड़ी इत्मीनान से उनकी समस्याएं सुनी। ग्राम लोखण्डी निवासी 60 वर्षीय वृद्धा ने वृद्धा पेंशन के लिए आवेदन दिया। एडीएम ने इस मामले को समाज कल्याण विभाग को सौंपा। ग्राम पंचायत कपसियाखुर्द के सरंपच ने रोजगार सहायक को हटाने के लिए आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत कपसियाखुर्द के गोठान में पोल एवं तार फेसिंग का कार्य चल रहा है। लेकिन रोजगार सहायक द्वारा इस पर ध्यान नहीं देते हुए दुर्व्यवहार किया जा रहा है। एडीएम ने सीईओ जिला पंचायत को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्राम उच्चभट्टी निवासी दिव्यांग श्री सतीश कुमार सूर्यवंशी ने एडीएम के समक्ष रोजगार हेतु आवेदन दिया।

विकासखण्ड बिल्हा के ग्राम दगोरी निवासी श्रीमती सरस्वती बाई कौशिक ने फसल क्षतिपूर्ति राशि दिलाने एवं उचित कार्यवाही करने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। एडीएम ने बिल्हा एसडीएम को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। तहसील मस्तूरी की ग्राम धनगंवा निवासी श्रीमती शैल कुमारी पाटले ने शौचालय निर्माण की लंबित राशि के लिए आवेदन दिया। एडीएम ने मामले को सीईओ जनपद पंचायत मस्तूरी को सौंपा। ग्राम तेलसरा निवासी श्री सखाराम ने अपने आवेदन के माध्यम से बताया कि ग्राम पंचायत के निकासी नाली पर श्री लखन लाल कुर्रे द्वारा जबरदस्ती कब्जा किया जा रहा है। स्थगन आदेश के बावजूद भी उनके द्वारा निर्माण कार्य नहीं रोका जा रहा है। ग्राम गुड़ी निवासी श्री गौरीशंकर सूर्यवंशी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास प्रदान करने के लिए आवेदन दिया। विकासखण्ड बिल्हा के ग्राम पंचायत धौरामुड़ा की सरपंच श्रीमती उषा मरकाम ने धौरामुड़ा के शासकीय भूमि पर खैल मैदान निर्माण के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। एडीएम ने मामले को सीईओ जनपद पंचायत बिल्हा को सौंपा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!