छत्तीसगढ़ पुलिस केन्द्रीय कल्याण समिति एवं संयुक्त परामर्शदात्री परिषद् की पुलिस मुख्यालय नवा-रायपुर स्थित सभाकक्ष में बैठक हुई संपन्न.

Advertisements
Advertisements

कई राज्यों की पुलिस यहां की कार्यवाही से सीख लेते हुए अपने राज्यों में छत्तीसगढ़ पुलिस की व्यवस्था को कर रही हैं लागू.

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जूनेजा की अघ्यक्षता में आज छत्तीसगढ़ पुलिस केन्द्रीय कल्याण समिति एवं संयुक्त परामर्शदात्री परिषद् की बैठक पुलिस मुख्यालय नवा-रायपुर स्थित सभाकक्ष में संपन्न हुई। पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जूनेजा ने मुख्यालय के पुलिस अधिकारियों तथा प्रदेश के सभी पुलिस इकाइयों से आए समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस अपनी जिम्मेदारियों का सफलता पूर्वक निर्वहन कर रही है। प्रदेश की कानून व्यवस्था का विषय हो अथवा नक्सल अभियान तथा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों तथा निर्माण कार्यों में निरंतर सहयोग कर रही है। श्री जुनेजा ने कहा कि राज्य शासन (गृह विभाग) पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कल्याण के लिए सदैव गंभीर है। उन्होने कहा कि पुलिस कल्याण के लिए बहुंत से कार्यों के लिए स्थानीय इकाई प्रमुख स्वयं सक्षम है। पुलिस मुख्यालय स्तर पर हर संभव आर्थिक सहायता प्रदान की जावेगी।

पुलिस महानिदेशक श्री जुनेजा ने कहा कि कोई भी व्यक्ति पुलिस के पास अपनी समस्या लेकर आता है तो पुलिस अधिकारियों को अपने विनम्रता पूर्वक व्यवहार से हर संभव मदद करनी चाहिए, ताकि वो संतुष्ट होकर जाये, परन्तु अपराधियों के प्रति कठोरतम कार्यवाही भी आवश्यक है, जिससे अपराधियों के मन में भय बना रहे।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, प्रशासन श्री हिमान्शु गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कई राज्यों की पुलिस यहां की कार्यवाही से सीख लेते हुए अपने राज्यों में छत्तीसगढ़ पुलिस की व्यवस्था को लागू कर रही हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस की महान परम्पराओं पर गर्व है, सहायक पुलिस महानिरीक्षक लेखा एवं कल्याण श्री वाय.पी.सिह ने संयुक्त परामर्शदात्री परिषद की बैठक में लिए गये निर्णयों का विवरण प्रस्तुत किया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री एस.आर.पी.कल्लुरी, श्री हिमांशु गुप्ता, श्री विवेकानंद सिन्हा,पुलिस महानिरीक्षक श्री अजय यादव, श्री आरीफ शेख, श्री एस.सी. द्विवेदी सहित पुलिस मुख्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!