जशपुर कलेक्टर ने जिला स्तरीय पर्यटन समिति की ली बैठक : सभी विभागो को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने को कहा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : जिले के चिन्हांकित एवं प्रमुख पर्यटन स्थलों के विकास हेतु कलेक्टर डॉ रवि मित्तल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय पर्यटन समिति की बैठक आयोजित की गई। उन्होंने जिले के चिन्हांकित प्रमुख पर्यटन स्थलों के विकास हेतु विस्तृत समीक्षा कर उपलब्ध पर्यटक सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ पर्यटन विभाग के सरगुजा संभाग के क्षेत्रीय अधिकारी श्री आशीष वर्मा, सौरभ सिंह, वन विभाग, सीएमओ जशपुर, ग्रामोद्योग, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जिला में स्थित पर्यटन की दृष्टिकोण से किनकेल, देश देखा, मयाली, रानीदाह जैसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों का और  बेहतर विकास करने हेतु विस्तार से चर्चा की गई। इस दिशा में स्थलों को सूचीबद्ध कर अनुमोदित कराने के संबंध में आवश्यक निर्णय लिया गया। कलेक्टर ने रानीदाह जैसे पर्यटन स्थल पर एटीव्ही बाइक, सायकिल जैसे अन्य नवाचार प्रारम्भ करने की बात कही। साथ ही उत्सव पोर्टल पर जशपुर दशहरा की भी एंट्री करने के लिए कहा।

कलेक्टर ने पर्यटकों की सुविधा हेतु जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों के मुख्य मार्ग के साथ ही पहुँच मार्गों में सूचना कियोस्क, साइनेज प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। साथ ही इन स्थानों में स्थानीय कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही। जिससे इन स्थानों का व्यापक प्रचार-प्रसार हो सके। राम वन गमन पथ के भी विकास हेतु गंभीरता से कार्य करने के लिए कहा। साथ ही पर्यटन स्थल के विकास के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस दौरान समिति के सदस्यों द्वारा पर्यटन स्थल के विकास हेतु आवश्यक सुझाव भी दिए गए। जिसका कलेक्टर द्वारा प्रभावी क्रियान्वयन करने की बात कही गई एवं सभी विभागो को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने के लिए कहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!