जशपुर : विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा बाहुल्य ग्राम के आंगनबाड़ी में बच्चों को सप्ताह में 2 दिन प्रदाय किया जायेगा अण्डा: मनोरा विकासखण्ड के आंगनबाड़ी केन्द्र कोर्रोटोली में अंडा वितरण कार्यक्रम का किया गया शुभारंभ

Advertisements
Advertisements

हर्रापाठ, पाठटोली और लाझूपारा आंगनबाड़ी केन्द्र के कुल 60 बच्चों को किया गया अंडा वितरण

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मनोरा: कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के दिशा-निर्देश में विगत दिवस मनोरा विकासखण्ड के आंगनबाड़ी केन्द्र कोर्रोटोली में कुपोषण स्तर में कमी लाने हेतु विशेष पिछड़ी जनजाति के हितग्राहियों को अंडा वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। इस अवसर पर प्रभारी कलेक्टर, महिला एवं बाल विकास विभाग जिला कार्यक्रम अधिकारी, अन्य जनप्रतिनिधि एवं विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कार्यक्रम में पर्यवेक्षकों द्वारा कुपोषण का कारण व कुपोषण दूर करने के उपाय के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही महिलाओं से संबंधित छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी प्रधानमंत्री मातृ वंदना एवं कौशल्या मातृत्व योजना के बारे में बताया गया। इस दौरान बाल संदर्भ शिविर का भी आयोजन कर कुल 63 बच्चों व माताओं का स्वास्थ्य जांच किया गया। कार्यक्रम में हर्रापाठ, पाठटोली और लाझूपारा आंगनबाड़ी केन्द्र के कुल 60 बच्चों को अंडा वितरण किया गया।

महिला बाल विकास विभाग कार्यक्रम अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा बाहुल्य ग्राम के आंगनबाड़ी में दर्ज 06 माह से 06 वर्ष के 3547 बच्चों को सप्ताह में 02 दिन अण्डा प्रदाय किया जायेगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!