प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चर्चित मिशन परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के पूर्व जिला भाजपा तीनों विधानसभा में आयोजित करेगी आर्ट एवं पेंटिंग प्रतियोगिता !

Advertisements
Advertisements

छात्रों में जिन्दगी की परीक्षा’ की समझ पैदा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2018 से हर वर्ष परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के अंतर्गत छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों के साथ सीधा संवाद करते हैं

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर : प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2018 में परीक्षा पे चर्चा नामक कार्यक्रम शुरू किया था, जिसका इस वर्ष छठा आयोजन होगा। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र-छात्राओं के भय को खत्म कर उन्हें तनावमुक्त रखना है, ताकि सभी विद्यार्थी पूरे आत्मविश्वास के साथ परीक्षा में सम्मिलित हों और बोर्ड परीक्षा को एक उत्सव की नजर से देखें।

छात्र-छात्राओं को दहशत के माहौल से दूर रखने के लिए प्रधानमंत्री ने एग्जाम वॉरियर्स नामक पुस्तक भी लिखी है, जिसमें परीक्षार्थियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण 28 मंत्र है  साथ ही अभिभावकों के लिए भी छह सुझाव हैं। एग्जाम वॉरियर्स नामक पुस्तक परीक्षा से पहले छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराई जाएगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशानुसार इस बार परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम से पहले जिला भाजपा जशपुर द्वारा तीनों विधानसभा में आर्ट एंड पेंटिंग प्रतियोगिता भी कराई जाएगी। इस प्रतियोगिता में कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक विद्यार्थी सम्मिलित किए जाएंगे। जबकि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम 27 जनवरी को पूर्वांह 11 बजे से सीधे प्रसारित किया जाएगा।

यह कार्यक्रम छात्र-छात्राओं को दिखाने के लिए स्कूल-कालेजों में बड़ी स्क्रीन की व्यवस्था की जाएगी। संबंधित कार्यक्रमों में लोकसभा सांसद समेत जनप्रतिनिधि, शिक्षक, समाज के प्रबुद्धजन भी सम्मिलित रहेंगे। आर्ट एंड पेंटिंग प्रतियोगिता में पांच से सात चयन समिति के सदस्य होंगे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला भाजपा मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने बताया कि प्रतियोगिता का समय कुल ढाई घंटे का होगा, जिसमें एक घंटा प्रतियोगिता के लिए, एक घंटा चयन और आधा घंटा पुरस्कार वितरण के लिए निर्धारित किया गया है। प्रथम तीन विजेताओं को प्रमाण-पत्र और स्मृति चिन्ह, सर्वश्रेष्ठ 10 और 25 श्रेष्ठ प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र दिए जाएंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!