जशपुर जिले में संगठित हो रहे चीक समाज के युवा : कुनकुरी में प्रान्त स्तरीय चीक समाज की बैठक हुई सम्पन्न

Advertisements
Advertisements

नवनियुक्त युवा पदाधिकारियों का हुआ सम्मान

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

कुनकुरी में स्थित चीक समाज के सामाजिक भवन में चीक समाज के युवाओं के संगठन के लिए प्रान्त स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से प्रांतीय चीक बड़ाईक युवा कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बसंत बुनकर (मुख्य कार्यपालन अधिकारी नगर पालिका सूरजपुर) एवं प्रान्त अध्यक्ष मनोज चौहान (अधिवक्ता) तथा चीक समाज के जिला अध्यक्ष राजकुमार चौहान उपस्थित रहें।

बैठक में सर्व सहमति से मनोनीत करते हुए दिलीप चौहान रमसमा को जिला युवा समिति के अध्यक्ष व रेवत चौहान चिटक्वाइन को जिला युवा सचिव एवं पृथ्वीनाथ चौहान सुजीबहार को जिला युवा संगठन महामंत्री का दायित्व सौंपा गया।

नव निर्वाचित पदाधिकारियों एवं समाज को संबोधित करते हुए बसंत बुनकर ने कहा कि युवा संगठन समाज को आगे बढ़ाने में हमेशा कार्यगार साबित होता है। समाज के सभी युवाओ को एक साथ मिलकर कार्य करने की प्रेरणा भी दी और सभी मनोनीत पदाधिकारीयो को बधाई देते हुए समाज मे ऐसे कार्य करते रहने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

चीक समाज लंबे समय से आरक्षण से वंचित है, ऐसे स्थिति में समाज पुनः संगठित हो रहा है। चीक समाज को शासन किस तरह का लाभ देगा व समाज किस राह पर चलेगा। चीक समाज की संख्या पूरे संभाग भर में लगभग चार लाख से अधिक है, जिसमे तीन कमेटी है, प्रान्त स्तर, संभाग स्तर के साथ युवा कमेटी, जो लंबे समय से आरक्षण की लड़ाई लड़ रही है। ऐसे परिस्थिति में भी समाज आज भी संगठित है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!