जशपुर जिला प्रशासन ने कराया 9 साल की बच्ची रूपा का सफल आपरेशन, कलेक्टर ने विडियो काॅल के माध्यम से की बात, 2 लाख 50 हजार का खर्च प्रशासन ने उठाया

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: कलेक्टर डाॅ- रवि मित्तल ने अपने विडियों काॅल के माध्यम बगीचा विकासखड के झापीदरहा निवासी पिता का नाम विमल राम और उनकी नौ साल की बेटी रूपा से बात करके स्वास्थ्य की जानकारी ली रूपा को  चिरायु योजना  के तहत रायपुर के निजी, अस्पताल में दिल का आपरेशन करवाया गया आपरेशन का पूरा खर्चा जिला प्रशासन ने वहन किया है। रूपा के पिता विमल राम ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है।

कलेक्टर ने बच्ची की पढ़ाई लिखाई के बारे में भी जानकारी ली। और अच्छी शिक्षा देकर बच्ची का बेहतर भविष्य बनाने के लिए कहा है। बच्ची के पिता ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और दिल के आपरेशन का खर्च उठा पाना मुसकिल था जिला प्रशासन ने हमारी बहुत बडी सहायता कर दी है। उन्होंने बताया कि उनकी बच्ची बगीचा के ही शासकी स्कूल में कक्षा चैथी में पढाई करती है। चिरायु की टीम स्कूल निरीक्षण करने आई तो रूपा का भी स्वास्थय परीक्षण किया गया जिसमें दिल में छेद पाया गया डाॅक्टरों ने आपरेशनों की सलाह दी और जिलाप्रशासन के सहयोग से रायपुर में सफलतापूर्वक आपरेशन करवाया गया और उनका पूरा 2 लाख 50 हजार का  खर्च प्रशासन ने उठाया  है। रूपा के पिता ने बताया कि वे मजदूरी का कार्य करते हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!