जन चौपाल : प्राप्त आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को तत्काल निराकरण करने कलेक्टर ने दिए निर्देश, 40 से अधिक आवेदन मिले

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आयोजित जन चौपाल में जिले के दूरदराज क्षेत्रों से आए लोगों की समस्या और शिकायतों से संबंधित 40 से अधिक आवेदनों को सुना। उन्होंने आज जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन कर योजनाओं का लाभ आम लोगों को समय पर दिलाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

आज जनचौपाल में कुशालपुर निवासी संतोष बाघ ने विद्युत खंभे में लाइट लगवाने, हीरापुर निवासी रज्जाब अली ने हीरापुर तालाब पर अवैध निर्माण की शिकायत, भिलाई निवासी बशीर खान और मुस्तफा खान ने ग्राम पंचायत धरसींवा के आवासीय पैतृक मकान पर बलपूर्वक कब्जे की शिकायत, गांधी चौक निवासी सुनील चौधरी ने राजा तालाब के पार से अवैध निर्माण हटाने, धरसींवा विकासखंड के ग्राम बरौदा के नकुल वर्मा ने विद्यालय के नाम से जमीन का नाम करवाने, सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश दीवान ने ग्राम पंचायत अकोली के गौठान में सोलर पंप लगवाने और पहाड़ी तालाब में औद्योगिक जल डालने पर रोक लगाने, तिल्दा विकासखंड के ग्राम पंचायत सुंगेरा की  सरपंच मीना ने निजी औद्यौगिक इकाई द्वार पंप हाउस की स्थापना पर आपत्ति संबंधी आवेदन दिया। आज प्राप्त आवेदनों पर कलेक्टर ने सम्बंधित अधिकारियों को फोन कर तुरंत कार्यवाही किये जाने के लिए आश्वस्त भी किया।

इसी तरह ग्राम पंचायत रैता के निवासियों ने शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटवाने, बढ़ईपारा की संगीता शर्मा ने राशन कार्ड में पता बदलवा कर स्थानांतरित कराने, आरंग तहसील के ग्राम नकटा के रविदास और अश्विनी मनहरे ने अपनी पैतृक जमीन फर्जी तरीके से नामांतरित किए जाने, आरंग तहसील ग्राम कोटनी के निवासी नारायण और रमलाबाई ने अपनी कृषि भूमि से कब्जा हटवाने, तिल्दा नेवरा के केशव शरण वैष्णव ने स्थानीय भू-माफिया द्वारा अवैध प्लॉटिंग पर सख्त कार्रवाई करने, ग्राम फरफौद के चूड़ामणि चंद्राकर ने धान बिक्री मे आ रही समस्या के लिए, आरंग तहसील के ग्राम भानसोज के संतोष कुमार सतनामी ने जमीन त्रुटि सुधारने आवेदन प्रस्तुत किया। इसी तरह अन्य आवेदकों ने भी अपनी मांग एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!