जशपुर कलेक्टर ने राजस्व विभाग की ली समीक्षा बैठक : वन अधिकार पट्टाधारी हितग्राहियों को शासन की अन्य योजना से लाभान्वित करने के दिये निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज सभाकक्ष में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक लेकर राजस्व के लंबीत प्रकरणों की जानकारी ली। और गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए है। उन्होंने बटांकन सीमंाकन और अविवादित नामांतरण जाति, निवास, आय और भू-अर्जन प्रकरण का निराकरण गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने वन अधिकार पट्टाधारी हितग्राहियों को मनरेगा, श्रमविभाग की योजना सहित अन्य विभागीय योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए कहा है।

उन्होंने सभी एसडीएम को अपने-अपने विकासखण्ड में नगरीय निकाय के अधिकारियों की बैठक लेकर साफ-सफाई गोबर खरीदी खाद बनाने की प्रगति सहित सोसायटी के माध्यम से खाद का विक्रय कराने के लिए कहा है। उन्होंने राज्य शासन द्वारा नगरीय क्षेत्र में 7500 वर्ग फीट तक की शासकीय भूमि का आबंटन कर कब्जाधारी को मालिकाना हक प्रदान किया जा रहा हैं। इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों को देने के निर्देश दिए है। इस हेतु अतिक्रमित 7500 वर्ग फीट तक की शासकीय भूमि के व्यवस्थापन का अधिकार जिला कलेक्टर को प्रदान किया गया है उन्होंने आॅनलाइन इन्ट्री को भी अपडेट करने के लियेे कहा है। इस अवसर पर अपरकलेक्टर सभी एसडीएम उपस्थित थे। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!