कलेक्टर से जनदर्शन में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेन्स टेस्ट (नीट) में चयनित चोमन लाल ने की मुलाकात

Advertisements
Advertisements

ग्रामीण परिवेश से कठिन मेहनत कर राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में सफलता अर्जित करना महत्वपूर्ण उपलब्धि – कलेक्टर

कलेक्टर ने दी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

कलेक्टर ने शासन के नियमानुसार अध्ययन के लिए उनकी हरसंभव मदद करने की बात कही, डॉक्टर बनने के जज्बे ने चोमन लाल को दिखाई राह

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

राजनांदगांव, कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा से आज जनदर्शन में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेन्स टेस्ट (नीट) में चयनित चोमन लाल ने मुलाकात की। कलेक्टर श्री सिन्हा ने उन्हें राष्ट्रीय स्तर की इस महत्वपूर्ण मेडिकल परीक्षा में चयनित होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी यह उपलब्धि जिले के लिए गौरवपूर्ण है। ग्रामीण परिवेश से कठिन मेहनत कर राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में सफलता अर्जित करना महत्वपूर्ण है। कलेक्टर ने शासन के नियमानुसार अध्ययन के लिए उनकी हरसंभव मदद करने की बात कही।

डॉक्टर बनने के जज्बे ने चोमन लाल को राह दिखाई। उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार अपनी कोशिश जारी रखी तथा 5वें प्रयास में उन्हें नीट की परीक्षा में सफलता मिली। अंबागढ़ चौकी विकासखंड के ग्राम मिरचे के चोमन लाल ने बताया कि 12वीं तक की पढ़ाई शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला चिल्हाटी से की। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए कभी उन्होंने बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया तो कभी सिक्योरिटी गार्ड के रूप में कार्य भी किया। अपने लक्ष्य के प्रति उनका ऐसा जुनून और संघर्ष युवाओं के लिए प्रेरक है। उन्होंने स्वयं घर में रहकर ही पढ़ाई की और नीट की परीक्षा में सफलता पाई। उन्होंने बताया कि वे डॉक्टर की पढ़ाई पूरी करने के बाद स्टेम सेल में अध्ययन करना चाहते हैं। स्टेम सेल से संबंधित अनुसंधान में उनकी विशेष  रूचि है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर, डिप्टी कलेक्टर टंकेश्वर प्रसाद साहू उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!