संभागायुक्त डॉ संजय अलंग ने जशपुर के फूड लैब का निरीक्षण किया : स्व सहायता समूह की महिलाओं से विभिन्न आजीविका मूलक गतिविधियों की ली जानकारी

Advertisements
Advertisements

महिलाओं ने बताया की 11 हजार महिलाएं रोजगार से सीधे जुड़ी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

संभागायुक्त डॉ संजय अलंग ने आज जशपुर के फूड लैब का निरीक्षण किया और स्व सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा तैयार किए जा रहे उत्पाद और पैकेजिंग की जानकारी ली इस अवसर पर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल और अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन गांव की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सी मार्ट और फूड लैब की सुविधा दी जा रही है। ताकि सभी महिलाओं के हाथों में रोजगार हो उन्होंने ने समान में पैकिंग की तारीख और एक्सपायरी डेट का भी उल्लेख करने के लिए भी कहा हैं। महिलाओं ने बताया कि फूड लैब में रागी का बिस्किट,अदरक इलाइची वाली चाय पत्ती, ग्रीन टी, काली चायपत्ती, गुलाब मसाला चायपत्ती,कैंसर मसाला चायपत्ती,रागी कुकीज़ और चावल,आचार दाल, काजू सहित अन्य सामग्री का पैकिंग किया जाता है।

स्व सहायता समूह की महिलाओं ने बताया की गोठान में तैयार किए जा रहे हैं।  विभिन्न उत्पाद को फूड लैब में इकठ्ठा किया जाता हैं। फिर अच्छे से पैकिंग की जाती है और सी मार्ट के माध्यम से विक्रय किया जाता है। समूह की महिलाओं ने बताया कि जिले की लगभग 11 हजार महिलाएं आजीविका मिशन से जुड़े हैं। समूह की महिलाओं ने 1 करोड़ 50 लाख रुपए के समान का विक्रय कर चुके हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!