रूरल पुलिसिंग विस्तार के लिये जशपुर पुलिस ने सांईंटांगरटोली में लगाई चौपाल

Advertisements
Advertisements

चैकी लोदाम क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों को रोकने एवं पुलिस के सहयोग हेतु 25 पुरूष सदस्य एवं 10 महिला सदस्यों की ग्राम रक्षा समिति का गठन भी किया गया

समदर्शी न्यूज ब्यूरो जशपुर

पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार जशपुर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में ”रूरल पुलिसिंग“ बढ़ाये जाने की आवश्यकता के अन्तर्गत थाना, चैकी के ग्रामों में जाकर स्थानीय ग्राम प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के साथ सार्वजनिक स्थानों पर बैठक कर गांव की समस्या, विवाद एवं शिकायतों के संबंध में जानकारी लेकर उनका निराकरण करने का प्रयास करने का अभियान जिला जशपुर पुलिस द्वारा प्रारंभ किया गया है।

ग्रामीणों को संबोधित करती अतरिक्त पुलिस अधीक्षक

इसी कड़ी में 26 अगस्त गुरूवार को पुलिस चैकी लोदाम क्षेत्रांतर्गत ग्राम साईंटांगरटोली में पुलिस द्वारा ”ग्राम चौपाल“ लगाई गई। ग्राम चौपाल में ग्राम साईंटांगरटोली के करीब चार सौ महिला, पुरूष ग्रामीण उपस्थित रहे। उक्त चौपाल में ग्रामीणों से चर्चा करते हुये कानून का पालन करने, अपराधियों के धर-पकड़ में पुलिस का सहयोग करने का आग्रह किया गया। उपस्थित जनसमूह को नशा एवं नशे से होने वाले दुष्परिणाम के संबंध में विस्तारपूर्वक बताया गया। उपस्थित ग्रामीणों की विभाग से संबंधित समस्याओं को सुनकर समस्याओं का त्वरित निराकरण हेतु संबंधितों को निर्देशित किया गया। ग्राम साईंटांगरटोली के गणमान्य नागरिकों से संवाद कर ग्राम में जशपुर पुलिस एवं झारखंड पुलिस के आगमन पर पुलिस का सहयोग करते हुये अपराधियों की धर-पकड़ में सहयोग हेतु आग्रह किया गया।

उक्त चौपाल में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उनैजा खातून अंसारी, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जशपुर राजेन्द्र सिंह परिहार, चैकी प्रभारी लोदाम सहायक उप निरीक्षक ईश्वर वारले एवं सायबर सेल प्रभारी सहायक उप निरीक्षक नसरूद्दीन अंसारी उपस्थित रहे। ग्राम चैपाल में साईंटांगरटोली के सरपंच दुबराज, गणमान्य नागरिक मोहम्मद खैरूद्दीन, मोहम्मद नासिर खान, मोहम्मद नसरूद्दीन एवं सदर मोहम्मद महबुब अंसारी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। 

उपस्थित ग्रामीण
Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!