जशपुर जिले में 74वां गणतंत्र दिवस समारोह हर्षाल्लास के साथ मनाया गया, बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 300 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी समारोह में हुए सम्मानित

Advertisements
Advertisements

कार्यक्रम में विधायक जशपुर ने शहीदों के परिजनों का किया सम्मान

छात्र-छात्राओं ने मनोरम सांस्कृतिक कार्यक्रम की दी प्रस्तुति

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

गणतंत्र दिवस समारोह जिले में अत्यंत हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। जशपुर के रणजीता स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में विधायक जशपुर श्री विनय भगत ने तिरंगा फहराया। उन्होंने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करते हुए राज्य सरकार की प्रमुख उपलब्धियां एवं भावी कार्य-योजनाओं की जानकारी दी।

समारोह में जिला पुलिस बल, महिला पुलिस बल एवं नगर सेना, एनसीसी  की टुकड़ियों द्वारा परेड के माध्यम से राष्ट्रध्वज एवं मुख्य अतिथि को सलामी दी। गणतंत्र दिवस के मौके पर छात्र छात्राओं द्वारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं विभिन्न विभागों द्वारा झांकीयों का प्रदर्शन प्रमुख आकर्षण का केन्द्र रहा।

इस दौरान विधायक ने जिले के शहीद जवानों के परिजनों को शॉल एवं श्रीफल भेंटकर उन्हें सम्मानित किया। साथ ही भूतपूर्व सैनिकों से भेंटकर उनका कुशल क्षेम जाना। मुख्य अतिथि श्री भगत ने शासकीय योजनाओं में बेहतरीन कार्यों के लिए 46 विभागों के करीब 300 से अधिक शासकीय अधिकारी कर्मचारियों को भी जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित कर शुभकामनाएं दी।

जिसके अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग के 17, पुलिस विभाग के 17, राजस्व विभाग के 33, जिला पंचायत के 55, वन विभाग के 5, शिक्षा विभाग के 18, खनिज विभाग के 1, समग्र शिक्षा मिशन के 3, कार्यपालन अभियंता छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण जशपुर के 4, पत्थलगांव के 1, कार्यालय कोषालय के 1, कार्यालय खेल व युवा कल्याण विभाग के 1, मछली पालन के 2, ई- जिला सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के 3, ई-गर्वनेंस सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के 9, बिजली विभाग के 6, जिला सेनानी एवं जिला अग्निशमन अधिकारी कार्यालय के 1, जनपद पंचायत जशपुर के 1, प्राचार्य शासकीय विजय भूषण सिंहदेव कन्या महाविद्यालय के 1, जिला रोजगार कार्यालय के 1, कार्यालय सहायक पंजीयक सहकारी संस्था के 3,  कृषि विभाग के 16, क्रेडा विभाग के 5, जिला परिवहन कार्यालय के 1, आदिम जाति कल्याण विभाग कार्यालय के 9, राज्य सहकारी बैंक के 1, खाद्य शाखा के 7, नगर पालिका परिषद जशपुर के 2, श्रम विभाग के 2,  लोक सेवा केंद्र कलेक्ट्रेट एवं तहसील जशपुर के 1,  समाज कल्याण विभाग के 2,  जल संसाधन विभाग के 1, महिला बाल विकास विभाग के 6, सैनिक कल्याण बोर्ड के 5, जनसंपर्क विभाग के 2, उद्यान विभाग के 5, स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पारेशन के 2,  लाईवलीहुड कॉलेज के 1,  कार्यालय  जेल अधीक्षक के 3, लोक निर्माण विभाग जशपुर के 4, पत्थलगांव के 1 एवं आरईएस विभाग के 11 अधिकारी कर्मचारी शामिल है। साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जिले में आयोजित निबंध प्रतियोगिता के  विजेता 12 स्कूली बच्चों एवं व्यक्तिगत लेखन के 1 विजेता प्रतिभागी को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।

समारोह में स्कूल कॉलेज के छात्र छात्राओं द्वारा मनोरम सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर आधारित शानदार झांकी का प्रदर्शन किया गया। जिनमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विजेताओं को कार्यक्रम के अंत में पुरस्कृत किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!