भूपेश से राहुल पूछें कि किसान टमाटर क्यों फेंक रहे हैं – देवलाल ठाकुर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने छत्तीसगढ़ में किसानों द्वारा टमाटर फेंकने, टमाटर की फसल के भरे खेत जोतकर दूसरी फसल बोने की स्थिति के लिए भूपेश बघेल सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि राहुल गांधी को भूपेश बघेल से पूछना चाहिए कि जब छत्तीसगढ़ के हर ब्लॉक में फूड प्रोसेसिंग प्लाण्ट स्थापित कर दिए हैं तो यहां के किसान अपनी लागत और मेहनत से उगाए टमाटर बेचने की बजाय फेंक क्यों रहे हैं?

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने फूड प्रोसेसिंग प्लांट के नाम पर किसानों से झूठ बोला। यदि घोषणा के मुताबिक हर ब्लॉक की बजाय हर जिले में भी ये प्लांट लग गए होते तो टमाटर उत्पादक किसानों को अपनी उपज इस तरह नहीं फेंकना पड़ती। किसान को पूरी लागत तो दूर की बात  टमाटर तोड़ने की मजदूरी तक नसीब नहीं हो रही। टमाटर उपजाने वाले किसान बर्बाद हो गए हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने कहा कि भूपेश बघेल के संरक्षक राहुल गांधी दूसरे प्रदेशों में जाकर बताते हैं कि छत्तीसगढ़ में फूड प्रोसेसिंग यूनिट में टमाटर से केचअप बनता है। वे अमेठी में कहते हैं कि उनका सपना छत्तीसगढ़ में पूरा हुआ है। हर जिले में फूड प्रोसेसिंग प्लांट हैं। जबकि हकीकत यह है कि न तो प्रोसेसिंग प्लांट हैं और न ही यहां टमाटर का कोई खरीदार है। किसानों की दुश्मन सरकार ने किसानों को खुदकुशी करने मजबूर कर रखा है। राहुल गांधी और यहां के कांग्रेस नेता शर्म से कहीं चुल्लू भर पानी तलाश कर डूब जाएं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!