जशपुर : कलेक्टर जनदर्शन में राशन विक्रेता राजेश कुमार की समस्या का किया गया निराकरण प्रकरण की जांच कर वित्तीय पोषण की 54 हजार की राशि का राजेश कुमार को कराया गया भुगतान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

राशि भुगतान की अपनी समस्या के निराकरण हेतु कलेक्टर जन दर्शन में आए विकासखण्ड कांसाबेल के  ग्राम पंचायत बरजोर के शासकीय उचित मूल्य की दुकान के राशन विक्रेता राजेश कुमार भगत की समस्या का समाधान कर उन्हें राहत पहुँचाया गया है। राजेश कुमार ने अपनी समस्या के बारे में कलेक्टर डॉ रवि मित्तल को जानकारी देते हुए बताया कि वे बरजोर के शासकीय उचित मूल्य की दुकान में पिछले 15 मार्च 2017 से राशन विक्रेता का कार्य कर रहे है।

पिछले सत्र का छत्तीसगढ़ स्टेट सिविल सप्लाईज कार्यालय जशपुर से वित्तीय पोषण के रूप में  54 हजार रूपये पंचायत खाते में जमा हुआ था। उक्त राशि का पंचायत में पदस्थ सचिव द्वारा अन्य कार्या में प्रयोग कर बाद में समायोजन कर लेने की बात कही। साथ ही कुछ समय पश्चात उनका स्थानांतरण अन्यत्र हो गया। राशन विक्रेता द्वारा राशि प्राप्त हेतु ग्राम पंचायत को लिखित आवेदन भी प्रस्तुत किया गया था जिसके भुगतान के संबंध में कोई निष्कर्ष नहीं निकला।

कलेक्टर डॉ मित्तल ने आवेदक की समस्या को गंभीरता से लेते हुए उन्हें राहत पहुचाने के निर्देश दिए गए थे। इस हेतु खाद्य निरीक्षक कांसाबेल को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया। खाद्य निरीक्षक द्वारा प्रकरण की पूर्ण जांच कर राशन विक्रेता को पंचायत सरपंच द्वारा  वित्तीय पोषण की 54 हजार राशि प्रदान कराया गया।

कलेक्टर जनदर्शन में अपनी समस्या का  शीघ्रता से निराकरण हो जाने से प्रसन्नता व्यक्त करते हुए राजेश कुमार ने कलेक्टर एवं जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!